होम / Indian Navy Plane: बाल-बाल बचा भारतीय नौसेना का विमान, उड़ान भरने से पहले फटा टायर

Indian Navy Plane: बाल-बाल बचा भारतीय नौसेना का विमान, उड़ान भरने से पहले फटा टायर

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 26, 2023, 6:34 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Indian Navy Plane: गोवा के डाबोलिन एयरपोर्ट पर मंगलवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। भारतीय नौसेना के एक मिग-29 लड़ाकू विमान का उड़ान भरने से ठीक पहले टैक्सीवे पर टायर फट गया। राहत की बात यह रही कि टायर फटने के बाद भी कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ और न ही कोई घायल हुआ।

घटना की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि विमान टेक-ऑफ के लिए रनवे की ओर जा रहा था, तभी अचानक उसका टायर फट गया। टायर फटने के बाद विमान टैक्सीवे पर फंस गया। टैक्सीवे पर विमान फंसने के कारण शाम 4 बजे तक एयरपोर्ट रनवे पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई। रनवे बंद होने से यात्री उड़ान सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं।

निर्धारित उड़ान से पहले फटा टायर

नौसेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि विमान नियमित उड़ान से पहले टैक्सीवे पर था, तभी उसका टायर फट गया। फायर ब्रिगेड और अन्य सेवा कर्मियों को तुरंत वहां भेजा गया। घटना के बाद एक पायलट वाले विमान को टैक्सीवे से दूर ले जाया जाएगा। अधिकारियों ने घटना का समय नहीं बताया।

डाबोलिम हवाई अड्डा नौसेना बेस का हिस्सा

दरअसल, दक्षिण गोवा जिले में स्थित डाबोलिम हवाई अड्डा नौसेना बेस आईएनएस हंस का हिस्सा है। इस सुविधा का उपयोग नौसेना के विमानों द्वारा दिन के निश्चित समय के दौरान किया जाता है। हादसे के बाद कुछ देर के लिए एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई। कई यात्री विमानों को देर से उड़ान भरने के लिए मजबूर होना पड़ा।

विमानों की आवाजाही पर थी रोक

डाबोलिम हवाई अड्डे के निदेशक एसवीटी धनंजय ने कहा, घटना के परिणामस्वरूप, हवाई अड्डे के रनवे को शाम 4 बजे तक परिचालन के लिए बंद कर दिया गया है। 10 फ्लाइट्स की सेवाएं प्रभावित हुईं। कुछ उड़ानों को मोपा में मनोहर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.