होम / Milind Deora Resignation: मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे पर कांग्रेस का पीएम मोदी पर आरोप, जयराम रमेश ने कही ये बात

Milind Deora Resignation: मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे पर कांग्रेस का पीएम मोदी पर आरोप, जयराम रमेश ने कही ये बात

Mudit Goswami • LAST UPDATED : January 14, 2024, 11:18 am IST

India News, (इंडिया न्यूज), Milind Deora Resignation: भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू होने से ठीक पहले महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मिलिंद देवड़ा के इस्तीफा दिया। अब इसे लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाया है। कांग्रेस ने रविवार को कहा कि उनके पार्टी छोड़ने की घोषणा का समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा निर्धारित किया गया था।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा है कि देवड़ा ने इस शुक्रवार को उनसे फोन पर बात की थी और अनुरोध किया था कि वह दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट पर उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिव सेना (यूबीटी) के दावे पर अपनी चिंताओं पर राहुल गांधी से बात करना चाहते हैं। बता दें कि मिलिंद देवड़ा और उनके पिता मुरली देवड़ा दोनों मुंबई दक्षिण से सांसद रह चुके हैं।

जयराम रमेश ने क्या कहा?

रमेश ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, “उसने मुझे शुक्रवार सुबह 8:52 बजे मैसेज किया और फिर दोपहर 2:47 बजे मैंने जवाब दिया, ‘क्या आप स्विच करने की योजना बना रहे हैं?’ 2:48 बजे उसने मैसेज भेजा, ‘क्या आपसे बात करना संभव नहीं है?’ मैंने कहा कि मैं आपको फोन करूंगा और 3:40 पर मैंने उनसे बात की।”

कांग्रेस महासचिव ने कहा, “उन्होंने (देवड़ा) कहा कि उन्हें चिंता है कि यह मौजूदा शिवसेना की सीट है, वह राहुल गांधी से मिलना चाहते थे और उन्हें सीट के बारे में बताना चाहते थे और यह भी चाहते थे कि मैं श्री गांधी से इस बारे में बात करूं।”

पीएम मोदी पर कांग्रेस ने लगाया आरोप

रमेश ने आरोप लगाया, “जाहिर तौर पर यह सब एक दिखावा था और उन्होंने जाने का मन बना लिया था। उनके जाने की घोषणा का समय स्पष्ट रूप से प्रधानमंत्री द्वारा निर्धारित किया गया था। एक्स पर एक पोस्ट में रमेश ने सात बार के कांग्रेस सांसद मुरली देवड़ा के साथ अपने लंबे वर्षों के जुड़ाव को बड़े शौक से याद किया। उसने कहा। “उनके (मुरली देवड़ा) सभी राजनीतिक दलों में करीबी दोस्त थे, लेकिन वह एक कट्टर कांग्रेसी थे, जो हर सुख-दुख में हमेशा कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े रहे। तथास्तु!”

मिलिंद देवड़ा ने इस्तीफे पर क्या कहा?

पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने आज कहा कि उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। दक्षिण मुंबई के पूर्व लोकसभा सांसद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पार्टी पर कहा- मैं वर्षों से उनके अटूट समर्थन के लिए सभी नेताओं, सहकर्मियों और कार्यकर्ताओं का आभारी हूं।”

देवड़ा, जिन्हें हाल ही में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का संयुक्त कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया था, ने दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट पर दावा करने वाली उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना (यूबीटी) पर अस्वीकृति व्यक्त की थी।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.