होम / Hit-and-Run Case में हिरासत में लिया गया कानपुर का नाबालिग, इसी तरह के मामले में जमानत पर था बाहर- Indianews

Hit-and-Run Case में हिरासत में लिया गया कानपुर का नाबालिग, इसी तरह के मामले में जमानत पर था बाहर- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 24, 2024, 3:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Hit-and-Run Case: पिछले साल अक्टूबर के हिट-एंड-रन मामले में बुधवार को कानपुर के एक प्रसिद्ध डॉक्टर के बेटे 15 वर्षीय लड़के को पुलिस ने हिरासत में लिया। पुलिस ने स्वीकार किया कि मामले में खामियां थीं क्योंकि लड़का इस साल मार्च में इसी तरह की घटना में शामिल था। पुणे दुर्घटना मामले में आक्रोश के बीच कानपुर के किशोर को हिरासत में लिया गया है, जहां एक अन्य नाबालिग पर अपनी तेज रफ्तार पोर्शे कार को दोपहिया वाहन से टक्कर मारने और दो लोगों की हत्या करने का आरोप है।

क्या है मामला?

पुलिस के मुताबिक, उक्त घटना अक्टूबर 2023 में हुई थी, जब किशोर ने शहर के बर्रा इलाके में अपनी तेज रफ्तार कार से दो बच्चों को कुचल दिया था. उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (लापरवाही से मौत से संबंधित, गैर इरादतन हत्या से संबंधित) के तहत मामला दर्ज किया गया था। हालाँकि, घटना के तुरंत बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

एक बार फिर चार लोगों को घायल कर दिया 

31 मार्च को, लड़का फिर से एक ऐसी ही घटना में शामिल हो गया जहाँ उसने अपनी कार से चार लोगों को घायल कर दिया। घटना के बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 279 और 338 (लापरवाही से गाड़ी चलाना) के तहत मामला दर्ज किया, लेकिन उसे जाने दिया गया। हालाँकि, पुलिस ने बुधवार को लड़के को हिरासत में ले लिया और उसे बाल सुधार गृह भेज दिया।

Myanmar Refugees: म्यांमार में गुटो की लड़ाई हुई तेज, 1000 से अधिक लोगों ने मिजोरम में लिया शरण -Indianews

कानपुर के पुलिस आयुक्त ने क्या कहा?

कानपुर के पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने कहा, ” मामला हाल ही में हमारे संज्ञान में आया। हमने अधिकारियों को मामले में त्वरित और त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। यह चिंता का विषय है कि एक बच्चा, जिसे पहले कार्रवाई का सामना करना चाहिए था, वह फिर से गाड़ी चला रहा है। पिछले साल एक घातक दुर्घटना में शामिल होने के बावजूद उसके माता-पिता उसे फिर से गाड़ी चलाने दे रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “पुणे में हालिया दुर्घटना भी इस मामले का संदर्भ देती है… मामला हमारे संज्ञान में आने के बाद हमने गहराई से समीक्षा की और पाया कि दोनों मामलों में उसकी गलती थी। हमने उसे पहले मामले में हिरासत में लिया है और धारा 304 लागू की है।” आईपीसी। हम मामले की आगे की जांच कर रहे हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या पुलिस की ओर से चूक के कारण आरोपी हिरासत से बाहर आ गए, आयुक्त ने कहा, “मामले में चूक के लिए कहीं न कहीं कुछ लोग जिम्मेदार हैं। मामले की जांच कर रहे एसीपी को यह देखने का काम सौंपा गया है।” इसमें भी डीसीपी को पूरी प्रक्रिया की निगरानी करने के लिए कहा गया है। जो भी जिम्मेदार होगा, चाहे वह पुलिसकर्मी हो या कोई अन्य अधिकारी, जिसने मामले को संभालने की कोशिश की, उसे कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।”

Gujarat Gas Cylinder Blast: गुजरात में एक दुकान में फटा गैस सिलेंडर, 80 से ज्यादा लोग हुए अस्पताल में भर्ती-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT