होम / Mosque In Hindu Village: हिंदुओं के हाथ से निकल रहा भारत का यह राज्य! जिस गांव में नहीं है एक भी मुस्लिम, जानें वहां क्यों मस्जिद बना रहे कट्टरपंथी?

Mosque In Hindu Village: हिंदुओं के हाथ से निकल रहा भारत का यह राज्य! जिस गांव में नहीं है एक भी मुस्लिम, जानें वहां क्यों मस्जिद बना रहे कट्टरपंथी?

Raunak Pandey • LAST UPDATED : October 8, 2024, 9:27 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Mosque In Hindu Village: देश में पिछले कुछ सालों में धर्म को लेकर जागरूकता बढ़ी है। चाहे वो हिंदू हो या मुसलमान हो, या फिर सिख और ईसाई हो। सभी धर्मों ने अपने लिए आवाज उठाना शुरू कर दिया है। इस बीच हिमाचल प्रदेश से बड़ी खबर आ रही है। जहां ऊना जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां 100% हिंदू आबादी वाले गांव में गुपचुप तरीके से मस्जिद का निर्माण कर दिया गया। इस मामले ने पूरे जिले में हड़कंप मचा दिया है। वहीं अब स्थानीय लोग मस्जिद को हटाने की मांग कर रहे हैं।

चुपके से मस्जिद बनाने पर खड़ा हुआ बवाल

बता दें कि, ऊना जिले के बसोली गांव में पिछले कुछ सालों से खाली जगह पर धीरे-धीरे बिल्डिंग बनाई जा रही थी। वहीं जब लोगों ने ध्यान दिया तो पता चला कि बिल्डिंग मस्जिद थी। दरअसल, गांव के लोग हैरान हैं कि आखिर मुस्लिम आबादी नहीं होने पर मस्जिद क्यों बनाई गई? वहीं यह जमीन 2010 में एक मुस्लिम व्यक्ति ने खरीदी थी। तब से वहां धीरे-धीरे निर्माण कार्य चलता रहा। लेकिन अब जब मस्जिद बनकर तैयार हो गई है तो गांव के लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि यहां मस्जिद का कोई उद्देश्य नहीं है क्योंकि गांव में एक भी मुस्लिम नहीं रहता।

भारत के इस दोस्त पर पाकिस्तान करेगा अब तक का सबसे बड़ा हमला? तबाही का गंदा प्लान हुआ लीक…, PM Modi ने बना लिया मास्टर प्लान

क्या मस्जिद गिराई जाएगी?

स्थानीय लोगों के विरोध के बाद जिला प्रशासन भी नींद से उठ गया है। एसडीएम ने मौके का निरीक्षण कर डीएम को रिपोर्ट भेजी। हालांकि प्रशासन के सामने चुनौती यह है कि निजी संपत्ति पर बनी इस मस्जिद को कैसे हटाया जाए। दरअसल, लोग पूछ रहे हैं कि आखिर मस्जिद मुस्लिम आबादी के बिना क्यों बनाई गई? क्या इसके आसपास मुस्लिम समुदाय को बसाने की योजना है? क्या यह ऊना जिले की जनसंख्या संरचना को बदलने की साजिश है? इस मामले को लेकर लोगों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है।

Jammu-Kashmir Election Result 2024: जम्मू-कश्मीर की इन 6 हॉट सीटों पर टिकी सबकी नजर, जानें मुकाबला कितना तगड़ा?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.