होम / हिंदुस्तानी मुस्लिम ने लगाए मुर्दाबाद के नारे, मिली ऐसी सजा 7 पुश्ते भी सीख जाएगी देशभक्ति

हिंदुस्तानी मुस्लिम ने लगाए मुर्दाबाद के नारे, मिली ऐसी सजा 7 पुश्ते भी सीख जाएगी देशभक्ति

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 17, 2024, 8:58 am IST

India News (इंडिया न्यूज), MP High Court: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद, हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाने के आरोपी भोपाल के एक शख्स को जमानत देते हुए अनोखी सजा सुनाई है। हाईकोर्ट ने कहा कि युवक को महीने में दो बार थाने जाकर 21 बार राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देनी होगी और फिर सलामी के साथ हर बार भारत माता की जय बोलना होगा।

हाईकोर्ट ने दी अनोखी सजा

हाईकोर्ट ने आदेश दिया कि सुनवाई पूरी होने तक आरोपी फैजल उर्फ ​​फैजान को हर महीने के पहले और चौथे मंगलवार को मिसरोद थाने में पेश होना होगा और ‘भारत माता की जय’ के नारे के साथ 21 बार भारतीय ध्वज को सलामी देनी होगी। अभियोजन पक्ष के मुताबिक फैजल ने इसी साल 17 मई को पाकिस्तान जिंदाबाद, हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए थे। इसके बाद उसे भोपाल में मिसरोद पुलिस ने ‘शत्रुता को बढ़ावा देने’ के आरोप में आईपीसी की धारा 153 के तहत गिरफ्तार कर लिया था। तब से वह हिरासत में है। फैजल के वकील ने माना कि उनके मुवक्किल ने नारा लगाया था। लेकिन कोर्ट से कुछ सख्त शर्तों के साथ उसे जमानत देने की गुहार लगाई।

झारखंड विधानसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला लगभग तय, जानिए कौन कितने सीटों पर लड़ेगा चुनाव?

सरकारी वकील ने जमानत का किया विरोध

सरकारी वकील ने जमानत का विरोध करते हुए कहा कि फैजल का आपराधिक इतिहास रहा है और उसने देश के खिलाफ नारे लगाकर गंभीर अपराध किया है। दोनों पक्षों को सुनने के बाद हाईकोर्ट ने कहा कि आरोपी के खिलाफ 13 मामले दर्ज हैं और वह वीडियो में भी नारे लगाता हुआ दिखाई दे रहा है। हालांकि, हाईकोर्ट ने उसे 50 हजार रुपये के निजी मुचलके और ट्रायल कोर्ट में इतनी ही राशि की जमानत पर जमानत देने का फैसला किया।

Weather Update: दक्षिण भारत में जारी है बारिश का कहर, उत्तर-भारत में जारी हल्की ठंड, जानें कैसा होगा आज का मौसम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.