होम / MP News: PM आवास में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, 3 बाइक जलकर खाक

MP News: PM आवास में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, 3 बाइक जलकर खाक

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 5, 2024, 3:19 pm IST

India News MP (इंडिया न्यूज़), Damoh News: दमोह के देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत PM आवास के 1 ब्लॉक में गुरुवार देर रात अचानक आग लग गई। इस आग में सीढ़ियों के पास खड़ी 3 बाइक और 1 साइकिल जलकर खाक हो गई। ब्लॉक के पहली मंजिल पर रहने वाले लोगों को जब आग लगने की जानकारी प्राप्त हुई तो उन्होंने आकर देखा कि काफी तेज लपटें निकल रही हैं। जान बचाकर सभी लोग छत पर गए और वहां से रोड पर आवाज देकर रहे लोगों को सहायता के लिए पुकारा। उन लोगों ने सहायता की तब जाकर आग पर काबू पाया । फायर ब्रिगेड की मदद से जब तक आग बुझी 3 बाइक जलकर खाक हो गई। पुलिस अब पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

स्ट्रीट लाइट भी नहीं जलती

PM आवास में रहने वाले नीलेश गुप्ता ने कहा कि उनकी बाइक भी इस आग में पूरी तरह जल गई है। साथ में 2 अन्य बाइक और 1 साइकिल भी जल गईं। आग कैसे लगी इसकी सूचना नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि शॉर्ट सर्किट के कारण ही आग लगी होगी। गुरुवार रात आग की लपटें उठने के बाद सभी लोग दौड़कर छत पर गए और वहां से रास्ते में चल रहे लोगों को आवाज लगाई, तो उन्होंने आकर सहायता की। फायर ब्रिगेड को भी बुलाया गया, लेकिन तब तक आग में सब कुछ जलकर खाक हो गया था। पुलिस भी मौके पर गई थी घटना की जानकारी मिलते ही कोतवाली में दर्ज कराई है। इसी PM आवास कॉलोनी में रहने वाले नगर पालिका के रिटायर्ड कर्मचारी रमेश कुमार सोनी ने कहा कि PM आवास के भवन की गुणवत्ता बहुत खराब है। जरा सा हाथ रखने पर ही दीवार गिरने लगती है। सुरक्षा के कोई भी इंतजाम नहीं हैं। मजबूरी में लोगों को अपने वाहनों को सीढ़ियों के नीचे और गेट के भीतर रखना पड़ता है, क्योंकि यहां बाहर चोरियां अधिक होती हैं। स्ट्रीट लाइट भी नहीं जलती। नगर पालिका कचरा नहीं उठाती और भी बहुत सी परेशानियां हैं। वे चाहते हैं कि जिला प्रशासन और नगर पालिका PM आवास में रहने वाले लोगों की तरफ भी कुछ ध्यान दें, ताकि हमारी समस्याओं का समाधान हो सके।

Dholpur News: बंद पड़े अस्पताल की ओपीडी फिर से शुरू, इलाज के लिए अब नहीं जाना होगा दूर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.