होम / जिस स्कैम में फंसे है CM सिद्धारमैया अब उसको लेकर आई बड़ी खबर, मुख्यमंत्री की कुर्सी पर लटकी तलवार!

जिस स्कैम में फंसे है CM सिद्धारमैया अब उसको लेकर आई बड़ी खबर, मुख्यमंत्री की कुर्सी पर लटकी तलवार!

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 16, 2024, 1:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Karnataka Land Allotment Controversy: मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) भूमि आवंटन मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ चल रही जांच के बीच, प्राधिकरण के अध्यक्ष के. मैरीगौड़ा ने बुधवार को स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के करीबी माने जाने वाले मैरीगौड़ा ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा देते समय स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया।

पिछले महीने भर्ती करवाया गया था

पिछले महीने की शुरुआत में मैरीगौड़ा को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जब उन्होंने कार से बेंगलुरु जाते समय थकावट और काफी परेशानी की शिकायत की थी। शुरुआत में उन्हें बेंगलुरु में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, बाद में उन्हें विशेष उपचार के लिए मैसूर स्थानांतरित कर दिया गया था।

भाजपा ने सिद्धारमैया के इस्तीफे की मांग की

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और मुडा प्रमुख मैरीगौड़ा मुडा साइट आवंटन मामले में आरोपों के बाद भाजपा और विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। कर्नाटक उच्च न्यायालय द्वारा मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) योजना में कथित अनियमितताओं को लेकर उनके खिलाफ मुकदमा चलाने के राज्यपाल के फैसले की वैधता को चुनौती देने वाली उनकी याचिका को खारिज करने के बाद भाजपा ने सिद्धारमैया के इस्तीफे की मांग की है।

Nayab Singh Saini संभालेंगे हरियाणा की कमान, विधायक दल की बैठक में लिया गया फैसला

क्या है मामला

मुख्यमंत्री के खिलाफ मामला उन आरोपों से संबंधित है कि मैसूर के एक महंगे इलाके में उनकी पत्नी बीएम पार्वती को मुआवजा देने के लिए भूखंड आवंटित किए गए थे, जिसका संपत्ति मूल्य मुडा द्वारा “अधिग्रहित” उनकी भूमि के स्थान की तुलना में अधिक था। मुडा ने पार्वती को उनकी 3.16 एकड़ भूमि के बदले 50:50 अनुपात योजना के तहत भूखंड आवंटित किए थे, जहां मुडा ने एक आवासीय लेआउट विकसित किया था। हालांकि, कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि पार्वती को आवंटित भूखंड का संपत्ति मूल्य मुडा द्वारा अधिग्रहित उनकी भूमि के स्थान की तुलना में अधिक था।

दीवाली में होगी केंद्रीय कर्मचार‍ियों की बल्‍ले-बल्‍ले! महंगाई भत्ते में हो सकती है इतने प्रतिशत की बढ़ोतरी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.