इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, Mukesh Ambani): एशिया के दूसरे सबसे अमीर इंसान मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस पिछले कुछ सालों में देश के टेलीकॉम मार्केट पर कब्जा करने के बाद,अब अंबानी और रिलायंस का फोकस सॉफ्ट ड्रिंक के मार्केट कोका-कोला, पेप्सी जैसी बड़ी कंपनियों को टक्कर देना है। इसका मुख्य वजह सॉफ्ट ड्रिंक के मार्केट का लगातार बड़ा होना।

फिलहाल, भारत में सॉफ्ट ड्रिंक मार्केट 68,000 करोड़ रुपए का है, जब की कोका-कोला व पेप्सी इस मार्केट के पुराने दिग्गज खिलाड़ी हैं। यह बात अंबानी अच्छे से जानते हैं कि कोको-कोला और पेप्सी को मार्केट से हटाना इतना आसान नहीं है, इसके लिए उन्हें कुछ अलग करना होगा। इसलिए रिलायंस ने कुछ दिन पहले ही 70 के दशक के मशहूर ब्रैंड कैंपा कोला को खरीदा है क्योंकि आने वाले सालों में सॉफ्ट ड्रिंक मार्केट और बढ़ने की उम्मीद अंबानी और रिलायंस को है।

प्राइज़ वॉर से टक्कर देने को तैयार

इसके लिए मुकेश अंबानी ने सॉफ्ट ड्रिंक मार्केट मे प्राइज़ वॉर से अपना रास्ता बनाना शुरु किया है। जिसके लिए उन्होंने अपनी कैंपा कोला ड्रिंक को कोका-कोला और पेप्सी की तुलना में कम दामों पर बाजार में उतारा जा रहा है ,जिसके लिए ई-ग्रॉसरी वेंचर जियो मार्ट पर 2 लीटर कैंपा कोला की बोतल 49 रुपए में मिल रही है, जबकि 1.75 लीटर कोका-कोला की  बोतल 70 और 2.25 लीटर पेप्सी की बोतल 66 रुपए में मिल रही हैं।

Also Read: शिखर धवन ने ठंड में रजाई से निकलने को लेकर बनाया एक मजेदार वीडियो, देखकर नहीं रोक पाएंगे हंसी