होम / Naresh Goyal: कोर्ट में रो पड़े जेट के संस्‍थापक नरेश गोयल, कहा-बेहतर होगा जेल में मर जाऊं

Naresh Goyal: कोर्ट में रो पड़े जेट के संस्‍थापक नरेश गोयल, कहा-बेहतर होगा जेल में मर जाऊं

Shubham Pathak • LAST UPDATED : January 7, 2024, 7:18 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Naresh Goyal: जेट एयरबेज के चेयरमैन और केनरा बैंक में 538 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोपी नरेश गोयल शनिवार को अदालत में पेश हुए और आंखों में आंसू और हाथ जोड़कर कहा कि, “हर उम्मीद खो दी है” और अपनी वर्तमान स्थिति में जीने से “बेहतर होगा कि वह जेल में ही मर जाएं”। इसके साथ ही गोयल ने जज से भावनात्मक अपील करते हुए कहा कि, उन्होंने ‘जीवन की सारी उम्मीदें खो दी हैं। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी अनीता कैंसर की एडवांस स्टेज में हैं और उन्हें उनकी बहुत याद आती है। बता दें कि, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित बैंक धोखाधड़ी के मामले में पिछले साल 1 सितंबर को गोयल को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल मुंबई की आर्थर रोड जेल में न्यायिक हिरासत में हैं।

सुनवाई के दौरान कांप उठे गोयल

इसके साथ ही बता दें कि, सुनवाई के दौरान, कांपते और भावुक दिख रहे गोयल ने अपने स्वास्थ्य की अनिश्चित स्थिति के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी बिस्तर पर हैं और उनकी इकलौती बेटी भी बीमार है। गोयल ने जेल कर्मचारियों से सहायता प्राप्त करने में अपनी सीमाएं भी व्यक्त कीं। वहीं न्यायाधीश ने गोयल के कांपते शरीर को देखा और नोट किया कि उन्हें खड़े होने के लिए भी सहायता की आवश्यकता है।

शारीरिक बीमारी का किया खुलासा

नरेश गोयल ने आगे अपनी शारीरिक बीमारियों का भी खुलासा किया, जिनमें घुटनों में सूजन और दर्द, पेशाब करने में कठिनाई और पेशाब में खून आना शामिल है।
उन्होंने असुविधाओं और लंबी कतारों के कारण जे जे अस्पताल जाने के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की, जिससे उचित जांच और अनुवर्ती देखभाल में बाधा उत्पन्न हुई।
गोयल ने इस बात पर जोर दिया कि ये मुद्दे उनके स्वास्थ्य पर गंभीर प्रभाव डाल रहे हैं।

गोयल का अनुरोध

गोयल ने अदालत से अनुरोध किया कि उन्हें जे जे अस्पताल न भेजा जाए और इसके बजाय “उन्हें जेल में ही मरने की अनुमति दी जाए। उनका मानना ​​था कि 75 साल की उम्र में उन्होंने भविष्य के लिए सारी उम्मीदें खो दी हैं और बेहतर होगा कि मौजूदा स्थिति में उनका निधन हो जाए। उन्होंने अपनी स्वास्थ्य स्थिति के कारण अदालती कार्यवाही में भाग लेने में असमर्थता व्यक्त की, लेकिन इस बार व्यक्तिगत रूप से अपनी चिंताओं को प्रस्तुत करने के लिए उपस्थित होने पर जोर दिया।

दलील के बाद जज ने दिया आश्वासन

जानकारी के लिए बता दें कि, गोयल की दलील सुनने के बाद जज ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य का ख्याल रखा जाएगा और उचित कदम उठाए जाएंगे। अदालत ने गोयल के वकीलों को उनकी स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं का समाधान करने का निर्देश दिया। गोयल की जमानत याचिका, जिसमें कई चिकित्सीय बीमारियों का हवाला दिया गया है, पर 16 जनवरी को आगे सुनवाई होगी।

बैंक का आरोप

इसके साथख ही बता दें कि, नरेश गोयल की पत्नी अनीता और जेट एयरवेज के पूर्व अधिकारियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (PMLA) के तहत प्रवर्तन निदेशालय का मामला केनरा बैंक द्वारा दायर एक शिकायत पर आधारित है। बैंक ने आरोप लगाया कि उसने जेट एयरवेज को 848.86 करोड़ रुपये के क्रेडिट और ऋण मंजूर किए थे, जबकि 538.62 करोड़ रुपये बकाया थे।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.