होम / Nari Shakti Vandana Act passed: राज्यसभा में शक्ति वंदना अधिनियम पास होने के बाद बोले पीएम मोदी, कहा- महिला सशक्तिकरण युग की शुरुआत

Nari Shakti Vandana Act passed: राज्यसभा में शक्ति वंदना अधिनियम पास होने के बाद बोले पीएम मोदी, कहा- महिला सशक्तिकरण युग की शुरुआत

Shubham Pathak • LAST UPDATED : September 22, 2023, 12:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Nari Shakti Vandana Act passed:भारत के लिए गुरुवार का दिन ऐतिहासिक दिन रहा। जहां नारी शक्ति वंदना अधिनियम लोकसभा के बाद गुरुवार को राज्यसभा में भी पास हो गया है। जिसके बाद अब इसे राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। वहीं राज्यसभा में बिल पारित होने के बाद पीएम मोदी ने पूरे भारतवासी को को बधाई देते हुए कहा कि, संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम के पारित होने के साथ हम भारत की महिलाओं के लिए मजबूत प्रतिनिधित्व और सशक्तिकरण के युग की शुरुआत कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पोस्ट कर दी बधाई

जानकारी के लिए बता दें कि, पीएम मोदी ने बिल पारित होने के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर कहा कि, यह हमारे देश की लोकतांत्रिक यात्रा में निर्णायक क्षण है। 140 करोड़ भारतीयों को बधाई। मैं उन सभी राज्यसभा सांसदों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने नारी शक्ति वंदन अधिनियम के पक्ष में वोट किया। विधेयक को सभी का समर्थन मिलना वास्तव में खुशी देने वाला है। संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम के पारित होने के साथ, हम भारत की महिलाओं के लिए मजबूत प्रतिनिधित्व और सशक्तिकरण के युग की शुरुआत कर रहे हैं।

यब महज विधान नहीं- पीएम मोदी

इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि, यह महज एक विधान नहीं है; यह उन अनगिनत महिलाओं को श्रद्धांजलि है जिन्होंने हमारे देश को संवारा है। भारत उनके लचीलेपन और योगदान से समृद्ध हुआ है। हम आज मनाते हैं, हमें अपने देश की सभी महिलाओं की ताकत, साहस और अदम्य भावना की याद आती है। यह ऐतिहासिक कदम यह सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता है कि उनकी आवाज़ को और भी अधिक प्रभावी ढंग से सुना जाए।

अमित शाह ने पीएम मोदी का जताया आभार

पीएम मोदी के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम के राज्यसभा से पारित होने पर पीएम मोदी के प्रति आभार जताया और देशवासियों को बधाई देते हुए सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा कि, जहां चाह, वहीं राह। समतामूलक शासन की राह पर आज एक ऐतिहासिक मील का पत्थर हासिल हुआ, जब राज्यसभा ने महिला आरक्षण विधेयक पारित कर दिया। लंबे समय से लंबित मांग को पूरा करके पीएम मोदी ने दुनिया भर में लैंगिक समानता और समावेशी शासन का एक शक्तिशाली संदेश भेजा है। पीएम मोदी को मेरा हार्दिक आभार और प्रत्येक नागरिक को को बधाई।

जानिए क्या बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

वहीं इसके बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी महिला आरक्षण बिल के राज्यसभा में पास होने पर पीएम मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा, मैं सबसे पहले पीएम मोदी और सभी राजनीतिक दलों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने विधेयक का समर्थन किया। पिछले 30 वर्षों में कोई भी ऐसा नहीं कर सका, लेकिन पीएम मोदी करके दिखा दिया।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

एचआईवी वैक्सीन के सफल परीक्षण से एड्स के इलाज की उम्मीदें जगी, यहां पढ़ें
MS Dhoni: क्या धोनी IPL से लेंगे संन्यास? CSK सीईओ ने किया बड़ा खुलासा-Indianews
IPL के टिकट के चक्कर में बेंगलुरु के व्यक्ति को लगा 3 लाख का चूना, मामला जान उड़ जाएंगे होश-Indianews
MS Dhoni: प्लेऑफ से बाहर होने के बाद रांची में बाइक चलाते दिखें धोनी,वीडियो वायरल-Indianews
Salman Khan के पिता सलीम खान ने विवादों और अदालती मामलों के दौरान बेटे के बचाव पर दिया रिएक्शन, कही यह बात -Indianews
स्कूलों को गर्मी की छुट्टियों के लिए तत्काल प्रभाव से बंद करें…,गर्मी की लहर के बीच दिल्ली सरकार का बड़ा आदेश
भारी सुरझा के बीच Salman Khan ने लोकसभा चुनाव में डाला वोट, अमिताभ बच्चन समेत Aishwarya Rai ने स्याही लगी उंगली की फ्लॉन्ट -Indianews
ADVERTISEMENT