होम / Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में निर्भया की मां का 'भाई केजरीवाल' को संदेश, जानें क्या कहा-indianews

Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में निर्भया की मां का 'भाई केजरीवाल' को संदेश, जानें क्या कहा-indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 23, 2024, 11:00 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Swati Maliwal Case: 2012 के कुख्यात दिल्ली सामूहिक बलात्कार की पीड़िता निर्भया की मां आशा देवी ने AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के लिए अपना समर्थन जताया है और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कथित हमले के मामले को तेजी से संबोधित करने का आह्वान किया है। देवी ने आईएएनएस से बात करते हुए सीएम केजरीवाल के आवास के भीतर मालीवाल पर कथित दुर्व्यवहार और हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

  • स्वाति मालीवाल से मारपीट केस 
  • निर्भया की मां का ‘भाई केजरीवाल’ से खास संदेश 
  • मालीवाल ने शेयर किया वीडियो 

मालीवाल ने शेयर किया वीडियो 

मालीवाल ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें निर्भया की मां से मिले समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया गया। राज्यसभा में आम आदमी पार्टी (आप) की सदस्य मालीवाल ने अपनी ही पार्टी पर स्पष्ट रूप से कटाक्ष करते हुए कहा कि अब कुछ लोग निर्भया की मां को मामले में उनका समर्थन करने के लिए “भाजपा एजेंट” करार दे सकते हैं।

Loksabha Elections 2024: केंद्र-वार मतदान प्रतिशत का डेटा जारी करने से फैलेगी अराजकता, SC में बोला चुनाव आयोग-Indianews

मालीवाल की परेशानी पर जताया दुख

आईएएनएस के साथ अपनी बातचीत में, देवी ने महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ उनकी अथक लड़ाई पर प्रकाश डालते हुए मालीवाल की परेशानी पर दुख जताया। उन्होंने हैरानी व्यक्त की कि मालीवाल जैसी ईमानदार महिला, जो महिलाओं के अधिकारों की वकालत करने के लिए जानी जाती है, को सत्ता में बैठे लोगों के हाथों इस तरह के घृणित व्यवहार का सामना करना पड़ा।

देवी ने निर्भया के लिए न्याय की लड़ाई में मालीवाल की व्यक्तिगत भागीदारी और कई संकटग्रस्त महिलाओं को उनकी सहायता पर प्रकाश डाला। उन्होंने गंभीर आरोप पर केजरीवाल की देरी से प्रतिक्रिया की आलोचना की और उन्हें सत्ता में आने के दौरान किए गए वादों की याद दिलाई।

“आप निर्भया मामले में लोगों के गुस्से और आक्रोश का फायदा उठाकर दिल्ली में सत्ता में आई। अरविंद केजरीवाल ने खुद को दिल्ली का बेटा, दिल्ली का भाई होने का दावा किया। अब उनके लिए बात पर चलने और अनुकरणीय कार्रवाई करने का समय है।” “देवी ने जोर देकर कहा।

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल और डीजल की ताजा कीमतें जारी, 23 मई को अपने शहर में जांचे रेट-Indianews

निर्भया की मां का आग्रह 

निर्भया की मां ने भी मुख्यमंत्री से न्यायिक प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए जेल मैनुअल में संशोधन पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया, उन्होंने कहा कि अपराधी अक्सर अपने फायदे के लिए कानूनी प्रणाली में देरी का फायदा उठाते हैं।
निर्भया त्रासदी के बाद के दशक पर विचार करते हुए, देवी ने टिप्पणी की कि बहुत कम बदलाव आया है, कई लोगों के लिए न्याय अभी भी मायावी बना हुआ है। उन्होंने न्याय प्रणाली को आगे बढ़ाने के लिए आम नागरिकों के निरंतर संघर्ष पर जोर दिया।

S Jaishankar: भारत जल्द बनेगा UNSC का स्थायी सदस्य, एस जयशंकर का बड़ा दावा-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पोस्टपोन हुई Welcome To The Jungle! इस दिन रिलीज होगी अक्षय कुमार की फिल्म -IndiaNews
Agra: नशे में धुत युवकों ने सड़क किनारे सो रहे 80 वर्षीय के साथ किया दुष्कर्म, जानें पूरा मामला-Indianews
Palestine: फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, गाजा युद्धविराम के लिए मांगी मदद-Indianews
मुंबई थिएटर में परिवार के साथ Kartik Aaryan ने की शिरकत, फैंस से की मुलाकात – IndiaNews
Karisma Kapoor ने काटा Sonali Bendre का पत्ता! इंडियाज बेस्ट डांसर 4 में हुई शामिल -IndiaNews
Shooting in US: मिशिगन वाटर पार्क में गोलीबारी, बच्चे समेत कई घायल; संदिग्ध आरोपी फरार-Indianews
Yogi Adityanath: संघ के साथ बिगड़ते हालात के बीच सीएम योगी का मास्टर स्ट्रोक, मोहन भागवत के साथ बंद कमरे में की बैठक-Indianews
ADVERTISEMENT