होम /  No Confidence Motion: कांग्रेस अपने घमंड में इतनी चूर हो गई है कि उसे ज़मीन नहीं दिखाई दे रही है: PM Modi

 No Confidence Motion: कांग्रेस अपने घमंड में इतनी चूर हो गई है कि उसे ज़मीन नहीं दिखाई दे रही है: PM Modi

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : August 10, 2023, 10:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), No Confidence Motion: पीएम मोदी ने लोकसभा में गुरुवार (10 अगस्त) को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दिया। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्ष को भारत के सामर्थ्य पर विश्वास नहीं है। इनको भारत के लोगों पर विश्वास नहीं है। लेकिन इस सदन को बताना चाहता हूं कि इस देश का भी, भारत के लोगों का कांग्रेस के प्रति अविश्वास का भाव बहुत गहरा है। कांग्रेस अपने घमंड में इतनी चूर हो गई है कि उसे ज़मीन नहीं दिखाई दे रही है।”

5-2 दशक पुराने UPA का क्रिया कर्म 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,”मैं विपक्ष के साथियों के प्रति संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं। कुछ ही दिन पहले बंगलुरू में आपने मिल-जुलकर करीब 1.5-2 दशक पुराने UPA का क्रिया कर्म किया है, उसका अंतिम संस्कार किया है। लोकतांत्रित व्यवहार की मुताबिक मुझे आप लोगों को सहानुभूति व्यक्त करनी चाहिए थी।”

घमंड इनके रग-रग में बस गया है

पीएम ने कहा,अविश्वास और घमंड इनके रग-रग में बस गया है। वे जनता के विश्वास को देख नहीं पाते। यह जो शुतुरमुर्ग दृष्टिकोण है इसके लिए देश क्या ही कर सकता है… जब घर में अच्छा होता है तो नज़र न लगे उसके लिए काला टीका लगाते हैं। आज देश का जो मंगल, वाहवाही हो रही है उस पर मैं आपका धन्यवाद करता हूं कि काले टीके के रूप में काले कपड़े पहनकर सदन में आकर इस मंगल को सुरक्षित करने का काम किया है।”

ज़िम्मेदार विपक्ष का काम क्या होता?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,”जब हम यह दावा करते हैं कि हम अपनी तीसरी अवधि में देश को विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनाएंगे तो एक ज़िम्मेदार विपक्ष का काम क्या होता? वह सवाल पूछता कि ‘निर्मला जी, मोदी जी आप यह कैसे करेंगे?’ यह भी मुझे सिखाना पड़ रहा है। यह लोग चुनाव में जनता के बीच कहते कि हम पहले नंबर पर लाएंगे। हमारे विपक्ष की यह त्रासदी है। यह लोग अनुभवहीनता की बातें करते हैं। यह कहते हैं कि यह सब वैसी ही होने वाला है।”

ये भी पढ़ें – No Confidence Motion: लोकसभा में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा – विपक्ष को गरीब की भूख की चिंता नहीं… सत्ता की भूख सवार है 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.