होम / Congress Animation Video: कांग्रेस के वीडियो से नार्थ-ईस्ट गायब, बीजेपी ने कहा- भारत के टुकड़े-टुकड़े करना राहुल गांधी का अघोषित एजेंडा

Congress Animation Video: कांग्रेस के वीडियो से नार्थ-ईस्ट गायब, बीजेपी ने कहा- भारत के टुकड़े-टुकड़े करना राहुल गांधी का अघोषित एजेंडा

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 16, 2023, 5:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Congress Animation Video, दिल्ली: बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। इस बार मामला भारत के नक्शे को लेकर है। कांग्रेस पार्टी की तरफ से जारी एक वीडियो में नार्थ ईस्ट को भारत का हिस्सा नहीं दिखाया। इस आधे-अधूरे नक्शे को लेकर बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख ने कहा कि भारत के टुकड़े-टुकड़े करना राहुल गांधी का अघोषित एजेंडा है।

कांग्रेस की तरफ से पीएम पर तंज कसते हुए एक वीडियो जारी किया गया था। यह वीडीयो एनीमेशन की मदद से बनाया गया था। इसके एक हिस्से में राहुल गांधी और पीएम मोदी के बीच भारत का अधूरा नक्शा दिख रहा है. इसमें नॉर्थ ईस्ट नहीं है। इस तस्वीर को अमित मालवीय की तऱफ से साझा किया गया है।

चाइनीज के साथ समझौता किया

उन्होंने लिखा, “कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल वीडियो में कश्मीर के बाद अब पूरे नॉर्थ ईस्ट को भारत के नक्शे से काट दिया है। क्या राहुल गांधी ने चाइनीज के साथ यह समझौता किया है कि नॉर्थ ईस्ट को चीन को सौंप देंगे? भारत के टुकड़े-टुकड़े करना राहुल गांधी का अघोषित एजेंडा है। वह डेंजरस और कपटी हैं।”

कम्युनिस्ट पार्टी के संबंधों पर चर्चा

कांग्रेस और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के बीच अक्सर संबंधों को लेकर चर्चा होती रहती है। साल 2017 में जब डोकलाम का विवाद चल रहा था। तब राहुल गांधी भारत में चीनी राजदूत से जाकर मिले थे। शुरू में कांग्रेस ने इसका खंडन किया बाद में खुद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी की वह चीनी राजदूत से मिले थे। कांग्रेस और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के बीच का एएमयू की भी चर्चा होती है जो कथित रूप से यूपीए सरकार के दौरान की गई थी।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.