होम / भायुमो के विरोध प्रदर्शन के दौरान 21 पुलिसकर्मी घायल, कई को सिर में आई गंभीर चोटें, इलाज जारी

भायुमो के विरोध प्रदर्शन के दौरान 21 पुलिसकर्मी घायल, कई को सिर में आई गंभीर चोटें, इलाज जारी

Suman Saurabh • LAST UPDATED : March 1, 2023, 11:14 am IST

21 policemen injured: ओडिशा के पूर्व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री नव किशोर दास की हत्‍या के मामले को लेकर प्रदेश में घमासान छिड़ा हुआ है। बीते मंगलवार को उनकी हत्या के एक महीने पूरे हो गए। जिसके विरोध में मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने विधानसभा का घेराव किया। बीजेपी महासचिव ने पटनायक सरकार पर विफल होने का आरोप लगाते हुए कहा कि हत्या के 30 दिन पूरे हो जाने के बाद भी सरकार और प्रशासन के हाथ खाली है। इससे साफ जाहिर होता है कि प्रशासन इस पूरे जांच में पूरी तरह से विफल हो गई है। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा ने मंगलवार को विधानसभा का घेराव किया और सरकार से इस विषय पर जवाब मांगने की घोषणा की। 

 

21 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल

हालांकि कुछ देर बाद भारतीय युवा मोर्चा(भायुमो) और पुलिसकर्मियों के बीच धक्का-मुक्की शुरू हो गई है। कुछ ही देर मे पूरा क्षेत्र रणक्षेत्र में बदल गया। मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं व नेताओं एवं पुलिस कर्मचारियों के बीच जमकर मारपीट हुई। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए लाठी चार्ज किया। जवाब में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस कर्मचारियों पर अंडा, जूता, चप्पल फेंककर मारा। जानकारी के मुताबिक, इस पूरे घटनाक्रम के दौरान बीजेपी कार्यकर्ता समेत करीब 21 पुलिसकर्मी घायल हो गए। कुछ पुलिसकर्मी को सिर में काफी गंभीर चोटें आईं है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

लाठीचार्ज के बाद मामला हुआ तनावपूर्ण

उल्लेखनीय है कि बीजेपी के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन की तरफ से विधानसभा के सामने डबल बैरिकेट बनाए गए थे और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। बीजेपी नेता एवं कार्यकर्ता जैसे ही पहले बैरिकेड को तोड़कर विधानसभा की तरफ बढ़ने की कोशिश की, तो पुलिस ने कार्रवाई की। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पानी का भी छिड़काव किया। हालांकि इन सबके बावजूद प्रदर्शनकारी पुलिस की ओर आगे बढ़ते रहे, इसके बाद पुलिस ने स्थिति को काबू में पाने लिए बल का प्रयोग करते हुए लाठीचार्च किया, जिसके बाद प्रदर्शनकारी और भड़क गए औ दोनों के बीच झड़प होने लगी। जिसमे बीजेपी कार्यकर्ता समेत दर्जनों पुलिसकर्मी को गंभीर चोटें आई है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.