होम / Odisha Train Accident: ममता बनर्जी ने घटनास्थल का किया दौरा, कहा – 21वीं सदी की सबसे बड़ी रेल दुर्घटना

Odisha Train Accident: ममता बनर्जी ने घटनास्थल का किया दौरा, कहा – 21वीं सदी की सबसे बड़ी रेल दुर्घटना

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : June 3, 2023, 2:00 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनें हादसे का शिकार हो गई हैं। इस हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 900 लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। ऐसे में इस पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घटनास्थल का दौरा करने के लिए रवाना हो गई हैं। आज सुबह से ही नेता घटनास्थल का जायजा ले रहे हैं। कुछ देर पहले ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घटना स्थल पर पहुच कर बचाव कार्य का जायजा लिया।

परिजनों को हम 5-5 लाख रुपए देगी ममता सरकार (Odisha Train Accident)

ममता बनर्जी ने कहा, “यह अब तक का सबसे बड़ा रेल हादसा है। ऐसा ही हादसा 1981 में भी हुआ था। इस ट्रेन में एंटी कोलिशन डिवाइस नहीं था, अगर वह होता तो यह हादसा नहीं होता। हमारे राज्य के जिन लोगों की इस हादसे में मृत्यु हो गई उनके परिजनों को हम 5-5 लाख रुपए देंगे। हम राहत और बचाव कार्य में राज्य सरकार और रेलवे का पूरा सहयोग करेंगे।”

पश्चिम बंगाल से आए 70 एंबुलेंस भेजीं और 40 डॉक्टर

सीएम ने आगे कहा, “हमने कल 40 और आज 70 एंबुलेंस भेजीं। हमारे 40 डॉक्टर यहां पहुंच गए हैं और वे काम कर रहे हैं। बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और पूर्व रेल मंत्री ममता बनर्जी।”

21वीं सदी की सबसे बड़ी रेल दुर्घटना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और पूर्व रेल मंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “कोरोमंडल सबसे अच्छी एक्सप्रेस ट्रेनों में से एक है। मैं तीन बार रेल मंत्री रही। मैंने जो देखा, यह 21वीं सदी की सबसे बड़ी रेल दुर्घटना है। इस तरह के मामले रेलवे के सुरक्षा आयोग को सौंपे जाते हैं और वे जांच करते हैं और एक रिपोर्ट देते हैं … जहां तक ​​​​मुझे पता है, ट्रेन में कोई टक्कर-रोधी उपकरण नहीं था। अगर डिवाइस ट्रेन में होता, तो ऐसा नहीं होता …मृतकों को वापस नहीं लाया जा सकता है लेकिन अब हमारा काम बचाव अभियान और सामान्य स्थिति की बहाली है।”

ये भी पढ़ें – Odisha Train Accident: तमिलनाडु के मृतक परिवार को 5 लाख रुपये और घायलों को एक लाख रुपये देगी सरकार

Odisha Train Accident: आज ओडिशा जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, घटनास्थल और अस्पताल का करेंगे दौरा

लेटेस्ट खबरें