होम / Odisha train accident: हादसे के बाद खौफनाक था मंजर; जानिए ट्रेन में सवार चश्मदीद ने क्या कुछ कहा

Odisha train accident: हादसे के बाद खौफनाक था मंजर; जानिए ट्रेन में सवार चश्मदीद ने क्या कुछ कहा

Suman Saurabh • LAST UPDATED : June 3, 2023, 3:59 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Odisha train accident: शुक्रवार शाम हुआ हादसा बेहद ही अफसोसनाक था। आधिकारियों के मुताबिक हादसे में अबतक कुल 120 लोगों ने जान गवां दी है जबकि 600 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं। उनमें से कई की हालत नाजुक बताई गई है। जिन्हें संभव है बेहतर इलाज के लिए भुवनेश्वर एम्स लाया जा सकता है। वहीं रेस्कयू अब भी जारी है। एनडीआरफ की 3 और एसडीआरफ की 4 टीमें घटनास्थल पर मौजूद है। अबतक 600 से ज्यादा लोगों का रेस्कयू किया जा चुका है। हादसे के बाद मंजर कितना खौफनाक था इसे ट्रेन में सवार ने एक यात्री ने साझा किया है.. आईए जानते हैं उन्होंने क्या कुछ देखा…

पहली बार जीवन में ऐसा खौफनाक मंजर देखा

ट्रेन में सवार एक यात्री ने हादसे के बाद खौफनाक मंजर को बयां करते हुए बताया,” वह ट्रेन के भीतर सो रहे थे..तभी अचानक से तेज अवाज हुई, मेरे ऊपर 15-20 लोग आकर गिर गए। उसके बाद अफरातरफी मच गई। लोगों को एहसास हो गया कि ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। गिरने के बाद कई लोगों को चोटें आई, मुझे भी हल्की चोटें लगी। फौरन ट्रेन से बाहर निकला। बाद में मैनें फंसे लोगों को निकालना शुरू किया। पास देखकर मेरी रोंगटे खड़ी हो गई। आस-पास का मंजर बेहद ही दर्दनाक था, मेरे पास ही 8-10 लोगों की लाशें थी। जिसमें किसी के पैर.. तो किसी का हाथ नहीं था। कुछ लाशों को चेहरा बुरी तरह जख्मी हो गया था। मैने पहली बार जीवन में ऐसा खौफनाक मंजर देखा।”

 

मैने छोड़ दी थी सारी उम्मीदें

वहीं अन्य यात्री ने कहा, “मैंने सारी उम्मीदें छोड़ दी थीं। मुझे लगा कि हम मर जाएंगे। मैं उन कुछ यात्रियों में से था जो टूटी हुई खिड़की से हमारे कोच से बाहर निकलने में कामयाब रहे। प्राथमिक उपचार के लिए हमें डिस्पेंसरी ले जाया गया। हम खतरे से बाहर हैं, लेकिन मैंने कुछ घायल लोगों को देखा। उनमें से एक को सीने में दर्द की शिकायत थी।”

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार शाम ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के समीप तीन ट्रेनें आपस में टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरी और उसके कई डिब्बे मालगाड़ी पर चढ़ गए, वहीं कुछ डिब्बे ट्रैक के दूसरी ओर जा गिरा। हादसे के कुछ ही देर बाद उसी ट्रैक पर यशवंतपुर-हावड़ा सुपरफास्ट गिरे डब्बे से टकरा गई। जिससे यह दुर्घटना और भी बड़ी हो गई। इस भीषण हादसे में अबतक 207 लोगों के मौत होने की सूचना मिली है जबकि 800 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं।

 

Also Read:  Odisha train accident: 600 से ज्यादा घायलों का इलाज जारी, ब्लड देने के लिए सैकड़ों की संख्या में इक्ठ्ठा हुए स्थानीय

 

लेटेस्ट खबरें