होम / Mehbooba Mufti:अनुच्छेद 370 पर महबूबा मुफ्ती को याद आए भगवान श्रीराम, कहा- रघुकुल रीत सदा चलि आई के सिद्धान्त पर देश चलता है

Mehbooba Mufti:अनुच्छेद 370 पर महबूबा मुफ्ती को याद आए भगवान श्रीराम, कहा- रघुकुल रीत सदा चलि आई के सिद्धान्त पर देश चलता है

Ritesh kumar Bajpeyee • LAST UPDATED : August 17, 2023, 9:32 am IST

India news(इंडिया न्यूज़) Mehbooba Mufti:पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को भगवान राम का जिक्र करते हुए कहा यह देश भगवान राम के विचार पर चलता है। उन्होंने रामचरित्र मानस के एक दोहे का जिक्र करते हुए कहा, रघुकुल रीत सदा चलि आई, प्राण जाय पर वचन ना जाई।  इसि सिद्धान्त पर देश चलते आ रहा है। 1947 में भारतीयों द्वारा कश्मीर के लोगों को किया गया वादा  सुप्रीम कोर्ट में है। महबूबा मुफ्ती ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि धारा 370 पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। वह भारत के लोगों के संबंधित है। उन्होंने आगे कहा यह देश बहुसंख्यकवाद पर नहीं चलता है संविधान से चलता है। धारा 370 कश्मीर के लोगों के लिए1947 में बनाई गयी थी, जो एक वादा थी।

भगवान राम के विचार पर भरोषा है 

पूर्व सीएम ने कहा भगवान राम का विचार था की रघुकुल रीत सदा चलि आई प्राण जाए पर वचन ना जाई। मफ्ती ने आगे कहा कि मैं उनलोगों को इसमें नहीं कह रही हूं जो भगवान राम के नाम पर हत्या करते हैं, और राम का नाम बदनाम करते है। मैं उन समुदाय के लोगों के बारे में बात करना चाहती हूं। जो भगवान राम के विचार को मानते वाले है। मैं विश्वास करती हूं कि इस वचन पर सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोषा है।

पिछले पांच वर्षों में कश्मीरी पंडितों को घाटी छोड़ने का दावा

पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि धारा 370 को निरस्त करने के बाद पूर्ववर्ती राज्य जम्मू कश्मीर में कोई सुधार नहीं हुआ है। उन्होंने दावा किया कि पिछले पांच वर्षों में कई कश्मीरी पंडित कश्मीर घाटी छोड़ने पर मजबुर हुए है। मुफ्ती ने कहा केंद्र सरकार कहती है कि उसने आतंकवाद को खत्म कर दिया है, आतंकवाद खत्म करने के नाम पर केंद्र ने जम्मू कश्मीर को बर्बाद करके रख दिया है।

यह भी पढ़े।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT