होम / Online Gaming in India: ऑनलाइन गेमिंग पर केंद्र सरकार ला सकती है नया कानून, पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात-Indianews

Online Gaming in India: ऑनलाइन गेमिंग पर केंद्र सरकार ला सकती है नया कानून, पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 13, 2024, 1:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Online Gaming in India: प्रधानमंत्री मोदी ने गेमर्स से बात की, उनके साथ समय बिताया और बहुत सी बातें देश की हित में की और देश के भविष्य से संबंधित बातें भी की। भविष्य के साथ-साथ ई-गेमिंग उद्योग के समक्ष चुनौतियों के बारे में बातचीत के दौरान पीएम ने गेमर्स से कुछ उत्सुक प्रश्न भी किए और साथ ही कुछ गेम्स में अपना हाथ भी आजमाया। अगर आप भी गेम खेलने के शौकीन हैं तो ये खबर जरूर पढ़िए और जानिए कि प्रधानमंत्री ने कौन सी जानकारी साझा की।

10 Popular Authors Disappeared: दस फेमस लेखक, जो रहस्यमय तरीके से हो गए गायब- indianews

गेमर्स को दिया खास सुझाव

पर्यावरण की चिंता करते हुए पीएम ने कहा कि कई लोगों ने इस पर अलग-अलग समाधान पेश किए हैं। मेरे पास मिशन लाइफ नामक एक वैकल्पिक समाधान है, जो पर्यावरण को लाभ पहुंचाने के लिए हमारी दैनिक जीवनशैली को बदलने की वकालत करता है। पीएम ने इसी के साथ गेमर्स को एक खास सुझाव देते हुए कहा कि वैश्विक जलवायु परिवर्तन की समस्या को संबोधित करने के उद्देश्य से आपको एक गेम की कल्पना करनी चाहिए, जहां गेमर को विभिन्न तरीकों और समाधानों का पता लगाना होगा।

NMACC की एनिवर्सरी से Nita Ambani का खास लुक, हार-बनारसी साड़ी में ढाया कहर -Indianews

परेशानी मुझसे साझा करें-पीएम 

पीएम ने पर्यावरण से संबंधित गेम लाने पर बात करते हुए एक उदाहरण भी दिया। पीएम ने कहा, एक उदाहरण के रूप में स्वच्छता को लें, खेल का विषय स्वच्छता के इर्द-गिर्द घूम सकता है और हर बच्चे को यह खेल खेलना चाहिए। युवाओं को भारतीय मूल्यों को अपनाना चाहिए और उनकी वास्तविकता को समझना चाहिए। गेमिंग के साथ वो देशहित में बात करते गए ताकि कोई भी कार्य देश के फायदे के खिलाफ न हो, न ही मानव शरीर के खिलाफ हो।

गेमर्स से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने गेमिंग उद्योग में नए विकास पर चर्चा की। पीएम ने जोर दिया कि कैसे सरकार ने गेमर्स की रचनात्मकता को पहचाना है और भारत में गेमिंग उद्योग को बढ़ावा दिया है। उन्होंने गेमिंग उद्योग में महिलाओं की भागीदारी पर चर्चा करते हुए जुआ बनाम गेमिंग से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा की। इसी के साथ पीएम ने गेमर्स से कहा कि वो और सरकार उनकी समस्याओं का हल निकालेंगे। पीएम ने कहा कि वो सभी समस्याओं को मेल कर बताएं।

क्या गेमिंग को लेकर कानून लाया जाएगा?

टॉप गेमर्स से बातचीत में पीएम ने कहा कि खेलों को ‘विनियमित’ करना सही नहीं होगा। सरकार दो चीजें कर सकती है, या तो कानून के तहत प्रतिबंध लगाए या इससे जुड़ी हर चीज को समझने की कोशिश करे और देश की जरूरतों के आधार पर उन्हें ढाले। पीएम ने कहा कि सरकार को इस विषय को समझना चाहिए और आवश्यक बदलाव करना चाहिए।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT