होम / P. Chidambaram: पी चिदंबरम का बड़ा बयान, कहा-' हर 10 साल में सरकार बदलनी चाहिए, चाहे कांग्रेस क्यों न हो'

P. Chidambaram: पी चिदंबरम का बड़ा बयान, कहा-' हर 10 साल में सरकार बदलनी चाहिए, चाहे कांग्रेस क्यों न हो'

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 1, 2023, 6:19 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), P. Chidambaram: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने जमकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने शनिवार (30 सितंबर) को तमिलनाडु के रामेश्वरम में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार कन्फ्यूज्ड है। साथ ही उन्होंने बढ़ती महंगाई के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि ” बीजेपी सरकार को अब अलविदा कहना चाहिए। ये ना तो कीमतों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं और ना ही रोजगार दे सकते हैं। जिसे विकसीत अर्थव्यवस्था नहीं कहा जा रकता है। उन्होंने आगे कहा कि मेरा मानना है कि 10 साल में एक बार सरकार बदलनी चाहिए। चाहे वो कांग्रेस पार्टी की सरकार क्यों ना हो”।

  • महंगाई 6 फीसदी से ऊपर पहुंचा
  • 42 प्रतिशत स्नातक बेरोजगार

बढ़ती बेरोजगारी पर हमला

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री ने बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर निशाना साधते हुए कहा कि महंगाई अब 6 फीसदी से भी ऊपर पहुंच गई है। जिसे 4 फीसदी तक होना चाहिए था। साथ बीजेपी के 9 वर्षों के शासन में बेरोजगारी भी कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अर्थशास्त्रियों के मुताबिक आर्थिक विकास का मतलब पर रोजगार में वृद्धि, कीमतों नियंत्रण, घरेलू बचत में वृद्धि, कर्ज को कम करना और मुद्रास्फीति को नियंत्रण में रखना है। जिसमें कुछ भी नहीं हुआ है। वहीं उन्होंने रएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वो हिंदू-मुस्लिम के बिच तकरार पैदा कर के जीत हासिल करना चाहते हैं।

राहुल गांधी की नई उपलब्धि

पूर्व वित्त मंत्री ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हए कहा कि ” पीएम मोदी ने 10 साल पहले चुनाव के दौरान कहा था कि देश में 2 करोड़ नौकरियां पैदा की जाएंगी। जिसपर आजतक काम नहीं किया गया। उन्होंने आगे कहा कि “भारत में 42 प्रतिशत स्नातक बेरोजगार हैं और 8.1 प्रतिशत युवा बेरोजगार हैं।” वहीं पी चिदंबरम ने राहुल गांधी के तारीफ में पुल बांधते हुए कहा कि ” राहुल गांधी ने भारत में लोगों की एकता और भाईचारे का संदेश देने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक पदयात्रा निकाला। 21वीं सदी में 51 साल के एक युवक (राहुल गांधी) ने 4000 किलोमीटर पैदल चलाकर नई उपलब्धि हासिल की है।”

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.