होम / आज पैतृक गांव में होगा प्रकाश सिंह बादल का अंतिम संस्कार, चार जिलों की पुलिस तैनात

आज पैतृक गांव में होगा प्रकाश सिंह बादल का अंतिम संस्कार, चार जिलों की पुलिस तैनात

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : April 27, 2023, 10:27 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Parkash Singh Badal Last Rites, पंजाब: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का 25 अप्रैल को निधन हो गया है। आज गुरुवार, 27 अप्रैल को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। गांव बादल में ही उनकी किन्नू वाले बाग वाली जमीन पर दोपहर एक बजे उनका अंतिम संस्कार होगा। चंडीगढ़ से उनका शव लेकर रात सवा दस बजे उनके गांव बादल पहुंचा। उनका शव रात भर घर में भी रखा गया। इस दौरान अंतिम दर्शन के लिए गांव व आस-पास के लोगों की भीड़ लग गई। इस दौरान लोगों ने बादल साहब अमर रहे के नारे लगाए।

50 फीट लंबे चबूतरे को किया गया तैयार

बता दें कि आज दोपहर एक बजे घर से पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के अंतिम संस्कार के लिए शव यात्रा शुरू होगी। घर से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर उनके किन्नू के बाग को काटकर मैदान समतल कर दिया गया है। यहीं पर उनका संस्कार होगा। बता दें कि बीते दिन देर शाम तक उस मैदान पर लगभग 50 फीट लंबा व 30 फीट चौड़ा एक चबूतरा तैयार किया गया है। जहां पर प्रकाश सिंह बादल का अंतिम संस्कार होगा। जिसके बाद इसी चबूतरे को स्मारक में बदल दिया जाएगा।

एक हफ्ते से फोर्टिस अस्पताल में थे भर्ती

पंजाब की राजनीति के बड़े नेता और पांच बार राज्य के सीएम रह चुके प्रकाश सिंह बादल को प्रदेश में हिंदुओं और सिखों के बीच एकता कायम करने के लिए जाना जाता था और आगे भी जाना जाता रहेगा। बादल पिछले एक हफ्ते से ही मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती थे और मंगलवार 25 अप्रैल को उन्होनें अपनी अंतिम सांस ली।

Parkash Singh Badal Last Rites

चार जिलों की पुलिस तैनात

पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के अंतिम संस्कार के चलते प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। गांव बादल में चार जिलों मुक्तसर, फरीदकोट, फिरोजपुर व फाजिल्का की पुलिस की तैनाती की गई है। सुबह से ही जिलों में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। इसके साथ ही बता दें कि पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के अंतिम संस्कार में 50 हजार लोगों के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। जिसमें शिरोमणि अकाली दल के नेताओं सहित राजनीतिक पार्टियों के तमाम नेता शामिल होंगे।

महिना गांव से लंबी की ओर रूट डायवर्ट

पंजाब के पूर्व सीएम के अंतिम संस्कार के समय ट्रैफिक यातायात में विघ्न नहीं पड़े। ट्रैफिक पुलिस की तरफ से इसके लिए गांव महिना से लंबी की ओर रूट डायवर्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही डबवाली से भी अन्य शहरों की ओर यातायात के कड़े इंतजाम किए गए हैं।।

Also Read: अगले 5 दिनों तक भीषण गर्मी से राहत! पहाड़ों में बर्फबारी और मैदानों में मूसलाधार बारिश की संभावना

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT