होम / Parliament Security Breach: दिल्ली पुलिस को मेटा से मिली अहम जानकारी, आरोपियों के बैंक समेत इन अकाउंट्स की मांगी डिटेल

Parliament Security Breach: दिल्ली पुलिस को मेटा से मिली अहम जानकारी, आरोपियों के बैंक समेत इन अकाउंट्स की मांगी डिटेल

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 19, 2023, 11:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा में हुई चूक की जांच जारी है। संसद के अंदर क्राइम सीन को रीक्रिएट करने के बाद दिल्ली पुलिस अब आरोपियों के डिजिटल ट्रांजैक्शन की जानकारी जुटा रही है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने गूगल पे और पेटीएम से संपर्क किया है। दिल्ली पुलिस यह जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है कि आरोपियों के बैंक खातों से कोई डिजिटल लेनदेन हुआ है या नहीं।

सोशल मीडिया अकाउंट को खंगालना शुरू

इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने अब आरोपियों के सोशल मीडिया अकाउंट को खंगालना शुरू कर दिया है, ताकि पता चल सके कि आरोपी सोशल मीडिया पर किन-किन लोगों के संपर्क में थे। पुलिस ने मेटा से उनके सोशल मीडिया अकाउंट की डिटेल मांगी है। इसमें खास तौर पर वह पेज शामिल है जिसे आरोपी ने भगत सिंह फैन क्लब के नाम से बनाया था और जिसे बाद में डिलीट कर दिया गया था।

दिल्ली पुलिस को मेटा से मिली ये जानकारी

पुलिस ने इनकी जानकारी के लिए मेटा को पत्र लिखा है। सूत्रों के मुताबिक आरोपी लोकेश झा ने इस घटना का वीडियो बनाकर कोलकाता के एक निवासी को भेजा था, उसे भी जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। आपको बता दें कि संसद हमले के मामले में शनिवार को संसद के अंदर क्राइम सीन रीक्रिएट किया गया। सीआरपीएफ डीजी की अध्यक्षता वाली जांच कमेटी ने क्राइम सीन को रीक्रिएट किया था।

सुरक्षाकर्मियों के बयान दर्ज

संसद में तैनात सभी सुरक्षाकर्मियों को अपनी-अपनी जगह पर तैनात रहने को कहा गया है। जांच टीम के अधिकारी सागर और मनोरंजन डी। को आरोपी बनाया गया। साथ ही संसद की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों के बयान भी दर्ज किये गये। जांच समिति द्वारा संसद की सुरक्षा के लिए लगाये गये जांच उपकरणों की भी जांच की गयी। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस संसद सुरक्षा से निलंबित 8 सुरक्षाकर्मियों के भी बयान दर्ज करेगी।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT