होम / PM Face of I.N.D.I.A Alliance: ममता के सुझाव पर आया कांग्रेस का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

PM Face of I.N.D.I.A Alliance: ममता के सुझाव पर आया कांग्रेस का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 20, 2023, 7:05 am IST

India News (इंडिया न्यूज),PM Face Oof I.N.D.I.A Alliance: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर देश की सियासत में जबरदस्त गर्माहट देखने को मिल रहा है। वहीं इन सबके बीच इंडिया गठबंधन में सुगबुगाहट बरकरार है। जिसके लिए विपक्षी दल इंडिया ब्लॉक की चौथी बैठक में पीएम चेहरे के मुद्दे पर चर्चा हुई। जिसमें तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने 2024 में भारतीय राष्ट्रीय जनतांत्रिक समावेशी गठबंधन के पीएम चेहरे के रूप में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के पीछे अपना समर्थन जताया।

खड़गे ने किया खारिज किया प्रस्ताव

जानकरी के लिए बता दें कि, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जून खड़गे ने प्रस्ताव को खारिज कर दिया और कहा कि, अभी ध्यान चुनाव जीतने पर होना चाहिए। जिसके बाद कांग्रेस नेता पीजे जोसेफ ने कहा कि, ममता ने खड़गे का नाम नहीं लिया; उन्होंने केवल यह संकेत दिया कि अगर गठबंधन ‘दलित प्रधानमंत्री’ पेश करता है तो यह गठबंधन के लिए अच्छा होगा।

जीतना हमारा प्रथम मकसद

वहीं आगे खरगे ने कहा कि, सीएम ममता ने ऐसा सुझाव नहीं दिया था। जब वह बोल रही थीं तो ममता बनर्जी ने कहा था कि यह अच्छा होगा अगर हम एक दलित पीएम को प्रोजेक्ट कर सकें। उन्होंने किसी व्यक्ति का नाम नहीं लिया। इस मामले पर ज्यादा चर्चा नहीं हुई क्योंकि वह आखिरी बार बोली थीं।” कांग्रेस नेता ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा। कांग्रेस ने इस प्रस्ताव पर आधिकारिक तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की और बैठक के बाद प्रेस वार्ता के दौरान खड़गे ने कहा कि अब पीएम चेहरे के बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है। “पहले हम सभी को जीतना है, जीत के लिए क्या करना होगा ये सोचना चाहिए. पीएम कौन होगा ये तो बाद में तय होगा. अगर सांसद कम हैं तो पीएम के बारे में बात करने का क्या मतलब है. सबसे पहले, खड़गे ने कहा, “अपनी संख्या बढ़ाने के लिए हम एक साथ आकर बहुमत लाने की कोशिश करेंगे। सबसे पहले हम जीतने की कोशिश करेंगे।”

जानें चौथी बैठक मे क्या हुआ खास

इंडिया ब्लॉक की चौथी बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सीट-बंटवारे की बातचीत को अब ठंडे बस्ते में नहीं डाला जाएगा और साल के अंत तक राज्यों में सीट-बंटवारे पर कुछ सहमति बन जाएगी। इस बीच, यूपी कांग्रेस ने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाद्रा और खड़गे से राज्य से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने का आग्रह किया है। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा, “उत्तर प्रदेश राजनीतिक रूप से एक महत्वपूर्ण राज्य है और रायबरेली और अमेठी लंबे समय से पार्टी के गढ़ बने हुए हैं। गांधी परिवार का इन निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों के साथ व्यक्तिगत संबंध है।”

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections: पीएम मोदी, राहुल गांधी आज राजधानी में पहली चुनावी रैलियां करेंगे; बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था-indianews
Aaj Ka Panchang: आज का पंचांग, जानें ​​शुभ और अशुभ मुहूर्त- indianews
घर लौटे Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के रोशन सोढ़ी, इस वजह से हुए थे गायब
Andhra Pradesh: बिजली का झटका लगने से अचेत पड़ा था बच्चा, रास्ते से गुजर रहे डॉक्टर ने भगवान बन बचाई जान- Indianews
Lok Sabha elections: सोनिया गांधी ने रायबरेली में दिया भाषण, राहुल गांधी ने कहा- भावनात्मक क्षण – Indianews
Uttar Pradesh: पिता 5 बच्चों के होने को लेकर था चिंतित, 13 वर्षीय लड़की ने छोटी बहनों का गला घोंटा- Indianews
Uttar Pradesh: शख्स ने पत्नी का गला घोंटा, रिश्तेदारों को तस्वीरें भेजीं, फिर खुद भी आत्महत्या कर ली- Indianews
ADVERTISEMENT