होम / PM Modi Asian Games: पीएम मोदी के मुरीद हुए एशियन गेम्स के चैंपियंस, कही बड़ी बात

PM Modi Asian Games: पीएम मोदी के मुरीद हुए एशियन गेम्स के चैंपियंस, कही बड़ी बात

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 11, 2023, 1:18 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi Asian Games: एशियाई गेम्स 2023 में भारत के खिलाड़ियों ने इस बार शानदार इतिहास रचा है। खिलाड़ियों ने अपनी कठोर मेहनत और लगान के सहारे इस बार 107 पदक देश की गोद में डाले। भारतीय खिलाड़ियों की इस कामयाबी का उत्सव बुधवार (11 अक्टूबर) को प्रधानमंत्री मोदी ने भी सेलिब्रेट किया। पीएम मोदी ने देश का नाम रौशन करके लौटे खिलाड़ियों से मुलाकात की।

पीएम मोदी ने इस दौरान गेम्स के स्टार खिलाड़ियों से खुलकर बात की और उनके अनुभवों को ध्यान से सुना। वहीं, इस मुलाकात के बाद खिलाड़ियों ने भी मोदी सरकार के द्वारा खेलों को लेकर किए अदभूत कार्यों की प्रशंसा की। यहीं नहीं, एशियान गेम्स से लौटे खिलाड़ियों ने पीएम मोदी को अपने पेरेंट्स की तरह बताया।

उन्होंने कहा कि पीएम ने हमारा पेरेंट्स की तरह खयाल रखा। उनके रहते हर चीज हमें समय पर मिली। वहीं, पीएम मोदी ने भी एशियन गेम्स के विजेताओं की खुब तारीफ की। पीएम ने खिलाड़ियों से कहा कि आपने 100 से ज्यादा पदक जीते हैं। अगली बार हम इस रिकॉर्ड से काफी आगे निकलेंगे। पेरिस (ओलंपिक) के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।

गोल्डन स्टार नीरज चौपड़ा ने क्या कहा

ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा ने पीएम मोदी से मुलाकात कर कहा, “भारत विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहा है, और अब हम भारतीयों के लिए उल्लेखनीय उपलब्धियाँ हासिल करने का सही समय है!” उन्होंने अपनी जीत का श्रेय पीएम को दिया। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत रूप से उनसे मिलकर और उनकी बात सुनकर, भारत की खेल संस्कृति में एक अविश्वसनीय बदलाव आए हैं।

क्रिकेट के युवा खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल

भारतीय टीम के क्रिकेटर यशस्वी जयसवाल ने इस मुलाकात के बाद कहा कि हमारे लिए प्रेरणा का एक जबरदस्त स्रोत रहा है। जब भी हम उन्हें भारत को गौरवान्वित करते हुए देखते हैं, तो ऐसा करने के हमारे दृढ़ संकल्प को बढ़ावा मिलता है। उनके जैसी क्षमता वाला नेता होना सचमुच अविश्वसनीय है। चैंपियन क्रिकेटर का कहना है, ”यह निस्संदेह भारत के लिए सही समय है।”

 

निशानेबाज मनु भास्कर ने क्या कहा

निशानेबाज मनु भास्कर ने पीएम मोदी से मुलाकात कर कहा कि हम सभी एथलीट उनके लिए ‘ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम’ यानी जी.ओ.ए.टी. हैं। और यह काफी उत्साहवर्धक है. स्पोर्ट शूटर कहते हैं, “उन्होंने हम एथलीटों के लिए जो किया है, उसके लिए मैं उन्हें तहे दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं।”

ये भी पढ़ें- 

World Cup 2023 IND vs AFG Live Update: भारत- अफगानिस्तान के बीच दिल्ली में खेला जाएगा आज का मुकाबला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Vastu Tips: पर्स में इन चीजों के रखने से जीवन में कभी नहीं होती धन की कमी, मां लक्ष्मी की होती है कृपा -Indianews
Breast Tax: स्तन ढकने के लिए टैक्स देना पड़ता था टैक्स, महिलाओं के उत्पीड़न की यह कहानी कर देगी आपके रोंगटे खड़े-Indianews
Hanuman Ji: इन राशियों पर बरसती है हनुमान जी कृपा, इन भाग्यशाली लोगों का देते हैं हमेशा साथ -Indianews
Swati Maliwal: क्या आम आदमी पार्टी ने स्वाति मालीवाल से बदसलूकी मामले को दबाने की कोशिश की?, जानें लोगों की राय-Indianews
परिवार में पॉजिटिविटी….,  Aly Goni ने भाई अर्सलान की गर्लफ्रेंड Sussanne Khan की जमकर तारीफ, कही यह बात -Indianews
Maharashtra finance firms: आयकर विभाग के छापेमारी में बेहिसाब संपत्ति जब्त, नकदी गिनने में लगे 14 घंटे-Indianews
Sunil Chhetri: भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के संन्यास पर जानें क्या है लोगों की राय-Indianews
ADVERTISEMENT