होम / PM Modi CM Channi Meet चन्नी बोले किसानों से बात कर आंदोलन खत्म करवाए केंद्र

PM Modi CM Channi Meet चन्नी बोले किसानों से बात कर आंदोलन खत्म करवाए केंद्र

Vir Singh • LAST UPDATED : October 1, 2021, 1:12 pm IST

करतारपुर कॉरिडोर को भी जल्दी फिर खुलवाने की अपील

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

PM Modi CM Channi Meet पंजाब के मुख्यमंत्री Charanjeet Singh Channi ने शुक्रवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री Narendra Modi के साथ उनके आवास पर मुलाकात की। सीएम चन्नी ने कहा कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने पीएम से आग्रह किया कि किसानों के साथ बाचतीत करके किसान आंदोलन को खत्म करवाया जाए। चन्नी ने कहा, मैंने पीएम से कहा कि वह प्रदर्शन कर रहे किसानों के मुद्दे को खत्म करवाएं और प्रदर्शनकारी किसानों से बातचीत शुरू करें।

PM Modi CM Channi Meet सीएम ने कहा, तीनों कृषि कानून रद किए जाने चाहिए

उन्होंने कहा, मैंने उनसे मांग की है कि केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानून रद होना चाहिए। मैंने पीएम से यह भी आग्रह किया है कि Covid-19 की वजह से बंद करतारपुर कॉरिडोर को जल्दी से जल्दी फिर से खोला जाए। सीएम पद की शपथ लेने के बाद कई बार उन्होंने कहा है कि वह केंद्र से कृषि कानूनों को जल्द वापस लेने की मांग करते हैं। ऐसा नहीं होने पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाएगा।

PM Modi CM Channi Meet मुख्यमंत्री बनने के बाद चन्नी की पीएम से यह पहली मुलाकात

बता दें कि मुख्यमंत्री बनने के बाद चन्नी की पीएम मोदी से यह पहली मुलाकात थी। गौरतलब है कि मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान, पिछले साल नवंबर से तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और कानूनों को निरस्त करने की मांग कर रहे हैं। CM Charanjeet Singh Channi की पीएम से यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब एक दिन पहले ही पूर्व CM Captain Amrinder Singh ने केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात की थी। हालांकि, इस मुलाकात के बाद Captain Amrinder Singh ने कहा था कि गृहमंत्री से उनकी सुरक्षा के मसले पर बातचीत हुई है।

PM Modi CM Channi Meet धान खरीद में देरी भी बातचीत के एजेंडे में थी

सूत्रों ने कहा कि धान खरीद में देरी भी बातचीत के एजेंडे में थी। इससे पहले गुरुवार को पंजाब के मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से मांग की थी कि वह एक अक्टूबर से धान की खरीद को स्थगित करने के लिए जारी पत्र को वापस ले लें। धान की सरकारी खरीद सामान्य तौर पर एक अक्टूबर को शुरू होती है। उन्होंने इस मामले में प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की थी।

PM Modi CM Channi Meet सामने आई मुलाकात की कुछ तस्वीरें

पीएम नरेंद्र मोदी और चरणजीत सिंह चन्नी की इस मुलाकात की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। एक तस्वीर में नजर आ रहा है कि सीएम चन्नी, पीएम मोदी को खास तोहफा दे रहे हैं। एक अन्य तस्वीर में यह नजर आ रहा है कि दोनों आसपास बैठे हैं और उनके बीच वार्ता चल रही है।

PM Modi CM Channi Meet पंजाब सरकार को गिराने की कोशिश न करे केंद्र : Harish Rawat

चन्नी और पीएम मोदी की इस मुलाकात के इतर कांग्रेस महासचिव और पंजाब में पार्टी मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने शुक्रवार को केंद्र सरकार को चेतावनी दी कि वह पंजाब की बहुमत की सरकार को गिराने की कोशिश न करें। एक संवाददाता सम्मेलन में रावत ने कहा कि चन्नी अनुसूचित जाति वर्ग के मुख्यमंत्री हैं और सभी पार्टियों को उनका सहयोग करना चाहिए। लेकिन मैं भाजपा की केंद्र सरकार को चेतावनी देता हूं कि पंजाब की बहुमत की सरकार को गिराने की कोशिश न करें।

Also Read : कूड़ा मुक्त शहर, हर घर पहुंचेगा जल : PM Narendra Modi

Connact Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT