होम / Madhya Pradesh की जनता को पीएम मोदी ने 50,700 करोड़ का दिया सौगात, कहा – इतने रुपए हमारे देश के कई राज्यों का कुल बजट भी नहीं

Madhya Pradesh की जनता को पीएम मोदी ने 50,700 करोड़ का दिया सौगात, कहा – इतने रुपए हमारे देश के कई राज्यों का कुल बजट भी नहीं

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : September 14, 2023, 1:16 pm IST

India News ( इंडिया न्यूज),Pm In Madhya Pradesh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश और छतीसगढ़ के दौरे पर हैं। पीएम ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मध्य प्रदेश के बीना पहुंचने के बाद। 50,700 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का रिमोट का बटन दबाकर शिलान्यास किया। पीएम ने बीना रिफाइनरी में ‘पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स’ के मॉडल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह परियोजनाएं इस क्षेत्र के औधोगिक विकास को ऊर्जा देगी। इन परियोजनाओं पर केंद्र सरकार 50,000 करोड़ से अधिक खर्च करने वाली है… आप कल्पना करें कि इतने रुपए हमारे देश के कई राज्यों का कुल बजट भी नहीं होता जितना आज एक कार्यक्रम के लिए भारत सरकार लगा रही है।

परियोजनाएं में क्या शामिल

PM मोदी बीना में 50,700 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास किया जिसमें बीना रिफाइनरी में ‘पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स’ और राज्य भर में 10 नई औद्योगिक परियोजनाएं शामिल हैं। प्रधानमंत्री नर्मदापुरम जिले में ‘विद्युत और नवीकरणीय ऊर्जा विनिर्माण क्षेत्र’ सहीत 10 परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। इंदौर में 2 आईटी पार्क, रतलाम में एक मेगा औद्योगिक पार्क और राज्य भर में 6 नए औद्योगिक क्षेत्र भी शामिल हैं।

कांग्रेस ने बुंदेलखंड को पानी के लिए तरसाया

मध्य प्रेदश के बीना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “हमने मध्य प्रदेश को भय से मुक्ति दिलाई, क़ानून व्यवस्था को स्थापित किया। लोगों को ध्यान होगा कि कैसे कांग्रेस ने बुंदेलखंड को पानी के लिए तरसा कर रा था। आज की सरकार में हर घर तक सड़क, बिजली पहुंच रही है… आज बड़े-बड़े निवेशक मध्य प्रदेश आना चाहते हैं, नई-नई फैक्ट्री लगाना चाहते हैं। अगले कुछ सालों में मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास की नई ऊंचाईयां छूने जा रहा है।”

इंडिया गठबंदन पर पीएम ने बोला हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “ऐसे दल भी हैं जो देश को, समाज को विभाजित करने में जुटे हैं। इन्होंने मिलकर एक INDI ALLIANCE (गठबंधन) बनाया है। इसको कुछ लोग घमंडिया गठबंधन भी कहते हैं। इनका नेता तय नहीं है, नेतृत्व पर भ्रम है लेकिन मुंबई में बैठक में इन्होंने अपनी नीति और रणनीति बना ली है… इनकी नीति-रणनीति भारत की संस्कृति पर हमला करने की है। INDI गठबंधन की रणनीति भारत की आस्था पर हमला करने की नीति है। INDI गठबंधन की नीयत है कि भारत को जिस विचारों, संस्कारों, परंपराओं ने हजारों वर्ष से जोड़ा है उसे तबाह कर दो…।”

‘सनातन धर्म’ को मिटाना चाहते गठबंधन के लोग

पीएम ने कहा, “इस INDI ALLIANCE (गठबंधन) के लोग उस ‘सनातन धर्म’ को मिटाना चाहते हैं जिसने स्वामी विवेकानन्द और लोकमान्य तिलक को प्रेरणा दी…यह INDI ALLIANCE (गठबंधन) ‘सनातन धर्म’ को नष्ट करना चाहते हैं। आज उन्होंने सनातन को निशाना बनाना शुरू कर दिया है, कल वे हम पर हमले बढ़ा देंगे। देश भर के सभी ‘सनातनियों’ और हमारे देश से प्यार करने वाले लोगों को सतर्क रहना होगा। हमें ऐसे लोगों को रोकना होगा…”

ये भी पढ़ें –

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pakistan Deputy PM: पाकिस्तान को मिला नया उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री इशाक डार को किया गया नियुक्त -India News
Pune Traffic Police: पीएम मोदी पुणे में भरेंगे हुंकार, रैली के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘भारत को कमजोर करने में कुछ देशों का हाथ’, पीएम मोदी ने कर्नाटक में लगाया बड़ा आरोप -India News
Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
ADVERTISEMENT