होम / पीएम मोदी ने 70 हजार युवाओं को दी सौगात, कहा- 'भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य है'

पीएम मोदी ने 70 हजार युवाओं को दी सौगात, कहा- 'भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य है'

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : June 13, 2023, 12:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi Speech At Rozgar Mela, नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार, 13 जून को 70 हजार युवाओं को नौकरी की सौगात दी है। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आज सुबह 10:30 बजे करीब 70,000 नव नियुक्त भर्तियों को नियुक्ति पत्र दिए हैं। सरकार के विभिन्न विभागों में इन युवाओं को नौकरी दी गई हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान कहा, “ये रोजगार मेले NDA और BJP सरकार की नई पहचान बन गए हैं।”

“25 साल में भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मुझे खुशी है कि बीजेपी के शासन वाली सरकारें भी लगातार इस तरह के रोजगार मेलों का आयोजन कर रही हैं। जो लोग इस समय सरकारी नौकरी में आ रहे हैं, उनके लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण समय है। आपके सामने अगले 25 साल में भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य है।” उन्होंने कहा, “मुद्रा योजना से करोड़ों युवाओं को मदद मिली है। स्टार्ट-अप इंडिया और स्टैंड-अप इंडिया जैसे अभियानों से युवाओं का सामर्थ्य और ज्यादा बढ़ा है। सरकार से मदद पाने वाले ये नौजवान अब खुद अनेक युवाओं को नौकरी दे रहे हैं।”

राजनीतिक करप्शन थी पुरानी सरकारों की पहचान 

पीएम मोदी ने कहा, “पुरानी सरकारों की पहचान राजनीतिक करप्शन की थी। आज भारत की पहचान उसके निर्णायक फैसले से है। अगले 25 साल में भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है। भारत पर पूरी दुनिया भरोसा कर रही है। तमाम विपरीत हालत में भी भारत अपनी अर्थव्यवस्था को आगे ले जा रहा है।”

विपक्षी दलों पर साधा निशाना

विपक्षी दलों को निशाने पर लेते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “देश में चल रहा यह रोजगार अभियान पारदर्शिता और सुशासन का भी प्रमाण है। हमने देखा है कि कैसे हमारे देश में परिवारवादी राजनीतिक दलों ने हर व्यवस्था में भाई-भतीजावाद को बढ़ावा दिया। जब सरकारी नौकरी की बात आती थी तो भी ये भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार ही करते थे। देश के करोड़ों लोगों के साथ इन पार्टियों ने विश्वासघात किया है। हमारी सरकार पारदर्शिता भी लाई है और हमने भाई-भतीजावाद को भी खत्म किया है।”

Also Read: अमित शाह ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के आपदा प्रबंधन मंत्रियों के साथ की बैठक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Road Accident: आंध्र प्रदेश में बड़ा सड़क हादसा, बस के ट्रैक्टर से टकराने से 4 की मौत -India News
North Korea: किम जोंग उन ने की सामरिक मिसाइल हथियार प्रणाली की समीक्षा, मिसाइल इकाइयों में किया जाएगा स्थापित -India News
Dheeraj Wadhawan: DHFL के पूर्व डायरेक्टर को CBI ने किया गिरफ्तार, हजारों करोड़ के बैंक फ्रॉड का मामला
Myanmar Refugees: स्थानीय लोगों से अधिक म्यांमार के शरणार्थियों की संख्या, सीएम बीरेन सिंह को विधायक ने लिखा पत्र -India News
Boeing Starliner: बोइंग स्टारलाइनर क्रू मिशन में हुई देरी, अंतरिक्ष यान फिर बनी वजह -India News
Sushil Modi Funeral: सुशील मोदी पंच तत्व में हुए विलीन, पूरे राजकीय सम्मान के साथ पटना में हुआ अंतिम संस्कार- Indianews
US Air Force: अमेरिकी वायु सेना के प्रशिक्षक पायलट की मौत, ग्राउंड ऑपरेशन के दौरान हुआ हादसा -India News
ADVERTISEMENT