होम / PM Modi: मेहसाणा में पीएम मोदी ने 6 हजार करोड़ की परियोजनाओं का ऐलान, गोविंद गुरुजी की पुण्य तिथि पर कही ये बात

PM Modi: मेहसाणा में पीएम मोदी ने 6 हजार करोड़ की परियोजनाओं का ऐलान, गोविंद गुरुजी की पुण्य तिथि पर कही ये बात

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 30, 2023, 2:51 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi Gujarat visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के दौरे पर है। पीएम ने मेहसाणा में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसके अलावा पीएम ने 6000 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं की घोषणा की। पीेएम ने इस दौरान कहा कि आज 30 अक्टूबर है और कल 31 अक्टूबर है, ये दोनों दिन हमारे लिए बहुत प्रेरणादायक हैं। आज गोविंद गुरुजी की पुण्य तिथि है, जिन्होंने आजादी की लड़ाई लड़ी और अंग्रेजों को कड़ी टक्कर दी।

उन्होंने कहा कि गोविंद गुरुजी का पूरा जीवन भारत की आजादी और जनजातीय समुदाय की सेवा के लिए बीता। उनकी सेवा और राष्ट्रवाद इतना प्रबल था कि उन्होंने बलिदान की परंपरा शुरू की और वे बलिदान के प्रतीक बन गए।” 

सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती का किया जिक्र

उन्होंने कहा कि कल सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती है। हमारी पीढ़ी ने दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा देखी। हमने सरदार पटेल के प्रति अपनी सर्वोच्च श्रद्धा व्यक्त की। आने वाली पीढ़ियां सरदार पटेल की प्रतिमा को देखेंगी लेकिन झुकेंगी नहीं, उनका सिर ऊंचा रहेगा।”

किसानों को मजबूत करेंगी परियोजनाएं- पीएम मोदी 

उन्होंने कहा, “यहां आने से पहले, मुझे अंबाजी मंदिर के दर्शन करने का मौका मिला… जिस तरह से ‘गब्बर’ (अंबाजी गांव के पश्चिम में एक छोटी पहाड़ी को देवी का मूल स्थान माना जाता है) विकसित किया जा रहा है, मैंने कल ‘मन की बात’ में इसके बारे में बात की थी। आज 6000 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं की घोषणा की गई है। ये परियोजनाएँ किसानों को मजबूत करेंगी।”

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.