होम / PM Modi Speech: परिवार की पार्टी, परिवार द्वारा और परिवार के लिए….पीएम ने इंडिया गठबंधन पर साधा निशाना

PM Modi Speech: परिवार की पार्टी, परिवार द्वारा और परिवार के लिए….पीएम ने इंडिया गठबंधन पर साधा निशाना

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 15, 2023, 12:04 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi Speech, दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति ने देश को नुकसान पहुंचाया है और कहा कि जो राजनीतिक दल वंशवादी राजनीति में विश्वास करते हैं उनका एक ही मंत्र है – “परिवार की पार्टी, परिवार द्वारा और परिवार के लिए।”

  • इंडिया गठबंधन पर निशाना
  • दल परिवार का कैसा हो सकता है
  • 2047 तक विकसित भारत होगा

लाल किले की प्राचीर से 77वें स्वतंत्रता दिवस समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टीकरण से लड़ने की जरूरत है। पीएम ने कहा कि परिवारवाद और तुष्टिकरण ने देश को भारी नुकसान पहुंचाया है। एक राजनीतिक दल का प्रभारी केवल एक ही परिवार कैसे हो सकता है? उनके लिए, उनका जीवन मंत्र है ‘परिवार की पार्टी, परिवार द्वारा और परिवार के लिए।

विकसित भारत होगा 

पीएम मोदी ने भाजपा के नए बने इंडिया गठबंधन पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए यह बात कही। पीएम ने कहा कि मेरा दृढ़ विश्वास है कि जब देश 2047 में आजादी के 100 साल मनाएगा, तो देश एक विकसित भारत होगा। मैं यह बात अपने देश की क्षमता और उपलब्ध संसाधनों के आधार पर कहता हूं। लेकिन समय की मांग है कि हमें तीन बुराइयां से लड़ना है – भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टीकरण।

विश्वकर्मा योजना शुरू होगी 

पीएम मोदी ने पारंपरिक कौशल वाले लोगों के लिए विश्वकर्मा योजना शुरू करने की भी घोषणा की। इस योजना का शुरुआती खर्च 13,000-15,000 करोड़ रुपये होगा। केंद्रीय बजट 2023 में विश्वकर्मा योजना की घोषणा की गई थी। लाल किले पर पहुंचने पर पीएम मोदी का रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने और तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने स्वागत किया।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Adah Sharma ने सुशांत सिंह राजपूत के अपार्टमेंट में खास जगह बनवाया मंदिर, बताया कैसे घर को दिया नया रूप -India News
Imran Khan: पाक के पूर्व पीएम इमरान खान को बड़ी राहत, सरकारी राज लीक करने के आरोप से बरी -IndiaNews
Lok Sabha Election Results: जानें दो लोगों को बराबर वोट मिले तो कौन होगा विजेता-Indianews
शोएब मलिक से तलाक के बाद फिर से प्यार की तलाश में निकलीं Sania Mirza, कपिल शर्मा से कही यह बात -India News
China on LS Polls results: ‘अगर फिर पीएम बने मोदी तो…’, लोकसभा चुनाव रिजल्ट पर चीन रख रहा नजर -IndiaNews
ब्रेकअप की खबरों के बीच Aditya Roy Kapur-Ananya Panday फिर आए आमने-सामने, नेटिज़ेंस ने एक्टर को कहा प्लेबॉय, जानें -India News
क्या आप भी इस तप्ती गर्मी में हो चुके हैं AC के आधीन? सावधान AC की हवा कहीं आपको भी न बना दे इस बीमारी का मरीज़! India News
ADVERTISEMENT