होम / PM Modi: मध्यप्रदेश में पीएम मोदी ने 7,500 करोड़ रुपये परियोजना का किया शिलान्यास, जानें क्या कहा

PM Modi: मध्यप्रदेश में पीएम मोदी ने 7,500 करोड़ रुपये परियोजना का किया शिलान्यास, जानें क्या कहा

Mudit Goswami • LAST UPDATED : February 11, 2024, 2:47 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़), PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मध्य प्रदेश के दौरे में रहे। जहां उन्होंने झाबुआ में रोड शो किया। रोड शो करने से पहले पीएम मोदी ने झाबुआ में 7,500 करोड़ रुपये की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक आधिकारिक बयान में कहा, परियोजनाओं से क्षेत्र की महत्वपूर्ण आदिवासी आबादी को लाभ होगा। पीएम यहां कई पहलों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। जिससे क्षेत्र की महत्वपूर्ण जनजातीय आबादी को लाभ होगा। इसके साथ ही पीएम ने लगभग दो लाख महिला लाभार्थियों को आहार अनुदान योजना के तहत आहार अनुदान की मासिक किस्तें वितरित करेंगे। इस योजना के तहत, 1,500 रुपये दिए जाएंगे।”

पीएमओ ने बयान में क्या कहा?

पीएमओ ने एक बयान में कहा, “मध्य प्रदेश की विभिन्न विशेष रूप से पिछड़ी जनजातियों की महिलाओं को प्रति माह पौष्टिक भोजन प्रदान किया जाता है।” कुछ ही महीने पहले होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले यह यात्रा महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झाबुआ में जनजातीय महासभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में कई विकासात्मक परियोजनाएं दर्शाती हैं कि डबल इंजन सरकार सभी विकासात्मक कार्यों के लिए दोगुनी गति से काम कर रही है।”

क्या बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने यहां कहा, “राज्य में मेरे इस दौरे को लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं और तरह-तरह की बातें कही जा रही हैं। कुछ लोगों का कहना है कि मोदी झाबुआ से लोकसभा चुनाव की लड़ाई शुरू कर रहे हैं। लेकिन मैं यहां चुनाव प्रचार के लिए नहीं आया हूं।” , मैं यहां लोगों की सेवा करने के लिए हूं। ” पीएम मोदी ने यहां इस बात पर जोर दिया कि “हमारे लिए आदिवासी समुदाय वोट बैंक नहीं, हमारे देश का गौरव हैं…”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT