होम / 'दिल कचोटता है'… PM Modi ने Russia-Ukraine War पर तोड़ी चुप्पी, Putin से कही ये बातें

'दिल कचोटता है'… PM Modi ने Russia-Ukraine War पर तोड़ी चुप्पी, Putin से कही ये बातें

Utkarsha Srivastava • LAST UPDATED : July 10, 2024, 12:36 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi And Putin Talk About Russia-Ukraine War : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की रूस (Russia) यात्रा जबदस्त सुर्खियों में रही। इस यात्रा के दौरान कई तरह की राजनीतिक चर्चाएं रहीं। सबसे ज्यादा कयास इस मुद्दे पर लगाए जा रहे थे कि रूस और यूक्रेन जंग (Russia-Ukraine War) पर क्या बात होगी। अमेरिका ने तो यहां तक बोल दिया कि पीएम मोदी रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध रुकवा सकते हैं। वहीं, व्लामिद्दीर पुतिन और पीएम मोदी के बीच इस मुद्दे पर हुई बात की पूरी डिटेल आ चुकी है।

Russia-Ukraine War पर क्या बोले PM Modi

पीएम मोदी की रूस विजिट की शुरुआत से ही सबके कान इसी बात को लेकर खड़े थे कि पुतिन से उनकी रूस-यूक्रेन वॉर पर क्या बात होगी? कई राजनीतिज्ञ तो शुरुआत में ही अधीर हो गए और पीएम को क्रिटिसाइज करने पर उतर आए। हालांकि, पीएम ने क्रिटिक्स को शांत करते हुए पुतिन के सामने रूस-यूक्रेन युद्ध पर खुलकर बात की है। सोमवार को जब पीएम मोदी और पुतिन डिनर पर मिले को जंग का जिक्र हुआ। पीएम मोदी ने जंग पर दुख जाहिर करते हुए ‘मासूम बच्चों की मौत’ भावुक प्रतिक्रिया दी है।

PM Modi Austria Visit:’चर्चा को लेकर उत्सुक हूं…’, प्रधानमंत्री मोदी ने ऑस्ट्रियाई चांसलर से की मुलाकात

Putin से हुई ये बात

पीएम मोदी ने कहा कि ‘चाहे युद्ध हो, तनाव हो या आतंकी हमले… जब जिंदगियां खत्म होती हैं तो इंसानियत को दर्द होता है लेकिन जब मासूम बच्चों की हत्या होती है, जब हम किसी मासूम बच्चे को मरते हुए देखते हैं तो दिल कचोटता है। वो दर्द अथाह होता है’। पीएम ने पुतिन से कहा है कि ‘ये युद्ध का युग नहीं’।

PM Modi Russia Visit: ‘आपकी जिंदगी लोगों की सेवा में…’, चाय पर चर्चा के दौरान पुतिन ने की पीएम मोदी की तारीफ

क्या बोले Ukraine President?

बता दें कि इससे पहले कई पश्चिमी ओपीनियन मेकर्स और थिंक टैंक्स को उम्मीद थी कि पीएम मोदी मौजूदा हालातों को देखते हुए पुतिन के साथ गर्मजोशी से नहीं मिलेंगे लेकिन ये लोग तब निराश हुए जब पीएम ने रूस यात्रा के दौरान अभिवादन की अपनी शैली जारी रखी। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने भी पीएम मोदी के पुतिन को गले लगाने की आलोचना की थी और कहा था कि ‘दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता को मॉस्को में दुनिया के सबसे खूनी अपराधी को गले लगाते देखना एक बड़ी निराशा की बात है और शांति प्रयासों के लिए एक विनाशकारी झटका है’।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Karni Sena: करणी सेना के गुटों के बीच बढ़ा विवाद, जयपुर में हुई गोलीबारी -IndiaNews
Muslims left Islam: इस देश में मुस्लिम छोड़ रहे इस्लाम, चौंकाने वाला आकंड़ा आया सामने -IndiaNews
Pakistan: मुहर्रम पर हो सकता है आतंकी हमला! पाकिस्तान में पुलिसकर्मियों को अकेले ड्यूटी पर न जाने की सलाह -IndiaNews
Telangana: BRS को तेलंगाना में फिर लगा झटका, एक और MLA कांग्रेस में शामिल -IndiaNews
Gonda: यूपी में मानवता शर्मसार, लड़के को शराब की बोतल में पेशाब भरकर पिलाया, 3 गिरफ्तार -IndiaNews
Haryana police Encounter: दिल्ली बर्गर किंग आउटलेट हत्याकांड में शामिल तीन बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराया गया -IndiaNews
India China Border: सेना प्रमुख ने किया मणिपुर-चीन सीमा का दौरा, सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की -IndiaNews
ADVERTISEMENT