होम / PM Modi US Visit : कमला हैरिस व एप्पल के सीईओ से भी मिलेंगे प्रधानमंत्री

PM Modi US Visit : कमला हैरिस व एप्पल के सीईओ से भी मिलेंगे प्रधानमंत्री

Vir Singh • LAST UPDATED : September 20, 2021, 6:07 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सप्ताह अपने अमेरिकी दौरे के दौरान भारतीय मूल की वहां की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के अलावा एप्पल के प्रमुख टिम कुक से भी मुलाकात करने की उम्मीद है। इसके अलावा वह और कंपनियों के सीईओ से भी वह मुलाकात करेंगे। मोदी 22 सितंबर को वाशिंगटन डीसी पहुंचेंगे और 23 की सुबह वह अमेरिका के शीर्ष सीईओ से मुलाकात करेंगे। इसी दौरान टिम कुक से भी मिलने का उनका कार्यक्रम है। अमेरिका के शीर्ष व्यवसायियों के साथ बैक-टू-बैक बैठकों के बाद, पीएम कमला हैरिस मिल से  सकते हैं। वह पहली बार अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनी हैं। हालांकि, इस बैठक की भी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

PM Modi US Visit 25 को संयुक्त राष्ट्र महासभा में देंगे भाषण

प्रधानमंत्री उसी दिन आॅस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापानी समकक्ष योशीहिदे सुगा से भी मुलाकात करेंगे। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, पीएम मोदी 24 सितंबर की शाम को न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे। अगले दिन यानी 25 सितंबर को वह संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण भी देंगे।

PM Modi US Visit अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन से पहली मुलाकात

पीएम मोदी 24 सितंबर को वाशिंगटन में पहले इन-पर्सन क्वाड लीडर्स समिट में भाग लेंगे। वह जो बाइडेन के अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार उनसे मिलेंगे। हालांकि, इससे पहले दोनों शीर्ष नेताओं की कई वर्चुअल बैठकें बीते दिनों हुई थी। पीएम मोदी के इस दौरे के दौरान डिनर का भी आयोजन किया जाएगा। दिलचस्प बात यह है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की यात्रा भी पीएम मोदी की वाशिंगटन यात्रा के साथ मेल खा रही है। उनके साथ भी मुलाकात की संभावना है।

Read More : PM Modi Birthday 2.50 करोड़ से ज्यादा वैक्सीनेशन का World Record

Connact Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT