होम / Vande Bharat Trains: पीएम मोदी आज विशाखापत्तनम से 2 नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी

Vande Bharat Trains: पीएम मोदी आज विशाखापत्तनम से 2 नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 12, 2024, 4:27 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Vande Bharat Trains:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (12 मार्च) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम से दो और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। दो नई ट्रेनें विशाखापत्तनम-पुरी और विशाखापत्तनम-सिकंदराबाद के बीच चलेंगी। इसके साथ ही विशाखापत्तनम से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की कुल संख्या तीन हो जाएगी।

इस अवसर के दौरान, पीएम मोदी रेलवे लाइन परियोजनाओं और अन्य ढांचागत विकास के पूर्ण हिस्सों का भी उद्घाटन करेंगे, जो ट्रेन कनेक्टिविटी को बढ़ाएंगे और क्षेत्र के समग्र विकास में योगदान देंगे।

मंडल में ‘एक स्टेशन, एक उत्पाद’ स्टॉल भी प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्र को समर्पित किये जायेंगे। मंडल रेल प्रबंधक (वाल्टेयर डिवीजन) सौरभ प्रसाद ने कहा कि दो वंदे भारत ट्रेनों में से एक विशाखापत्तनम और भुवनेश्वर के बीच चलेगी और दूसरी विशाखापत्तनम और सिकंदराबाद के बीच संचालित होगी। डीआरएम प्रसाद ने एएनआई को बताया, ये दो नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें इस रूट पर मौजूदा सेवा के अतिरिक्त हैं।

ये भी पढ़ें- Andhra Pradesh Politics: बीजेपी, चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण के बीच हुआ सीटों का बंटवारा, इतनी सीटों पर लड़ेंगी पार्टियां

आज तक 41 वंदे भारत ट्रेन

आज तक, 41 वंदे भारत ट्रेन सेवाएं भारतीय रेलवे में चल रही हैं, जो राज्यों को ब्रॉड गेज (बीजी) विद्युतीकृत नेटवर्क से जोड़ती हैं। ये वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें 24 राज्यों और 256 जिलों को छूती हैं।

रेल मंत्रालय ने भारत सरकार के ‘वोकल फॉर लोकल’ दृष्टिकोण को बढ़ावा देने, स्थानीय और स्वदेशी उत्पादों के लिए बाजार प्रदान करने और हाशिए पर रहने वाले वर्गों के लिए अतिरिक्त आय के अवसर पैदा करने के लिए ‘एक स्टेशन, एक उत्पाद’ (ओएसओपी) योजना शुरू की है। समाज की। इस योजना का उद्देश्य देश भर के रेलवे स्टेशनों पर बिक्री आउटलेट के प्रावधान के माध्यम से स्थानीय कारीगरों, कुम्हारों, बुनकरों, हथकरघा बुनकरों और शिल्पकारों को आजीविका के बेहतर अवसर प्रदान करना है।

ये भी पढ़ें- Delhi: घर के बाहर बाप-बेटे की चाकू से गोदकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT