होम / PM Modis Next 10 Day Plan: पीएम मोदी की अगली 10 दिवसीय योजना में क्या कुछ होगा खास, यहां जानें   

PM Modis Next 10 Day Plan: पीएम मोदी की अगली 10 दिवसीय योजना में क्या कुछ होगा खास, यहां जानें   

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 4, 2024, 9:44 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modis Next 10 Day Plan: बहुप्रतीक्षित लोकसभा चुनावों से पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार, 4 मार्च को 29 कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए देश भर के 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) की 10 दिवसीय यात्रा पर निकलेंगे।

अधिकारियों द्वारा साझा किए गए कार्यक्रम के अनुसार, मोदी अगले 10 दिनों में तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, जम्मू और कश्मीर, असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और दिल्ली का दौरा करेंगे। आगामी संसदीय चुनावों के लिए मतदाताओं को लुभाने के लिए।

पीएम मोदी की 10 दिवसीय निर्धारित यात्रा

4 मार्च

मोदी तेलंगाना का दौरा करेंगे जहां वह आदिलाबाद में कई विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे और एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह तमिलनाडु के कलपक्कम जाएंगे जहां वह भारतीय नाभिकीय विद्युत निगम लिमिटेड (भाविनी) का दौरा करेंगे और चेन्नई में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। बाद में दिन में वह हैदराबाद के लिए प्रस्थान करेंगे।

Also Read: UP Agra-Lucknow Expressway पर भयानक एक्सीडेंट, महिला के ऊपर से गुजरी कई गाड़ियां, शरीर के टुकड़े बिखरे

5 मार्च

दूसरे दिन, वह कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे और तेलंगाना के संगारेड्डी में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और उसके बाद एक सार्वजनिक संबोधन करेंगे। इसके बाद वह ओडिशा जाएंगे जहां वह चंडीखोल में एक सार्वजनिक संबोधन के बाद जाजपुर के चंडीखोल में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। बाद में वह पश्चिम बंगाल के लिए प्रस्थान करेंगे।

Also Read: अपनी मां के बालों को खींचा, पकड़कर घसीटा, मारता रहा थप्पड़, भाई को जमीन देंने से था नाराज

6 मार्च

बुधवार को मोदी ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगाल में होंगे, जहां वह रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। कोलकाता में कोलकाता मेट्रो के हावड़ा मैदान-एस्प्लेनेड मेट्रो खंड सहित 15,400 करोड़ रुपये और बारासात में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। बाद में, वह लगभग रु। के कई उद्घाटन कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए बिहार जाएंगे। बेतिया में 12,800 करोड़।

Also Read: Aaj Ka Rashifal: आज सोमवार दिन आपके लिए खास, जानें क्या कहता है आपका राशिफल

7 मार्च

अपनी यात्रा के चौथे दिन, मोदी पूर्ववर्ती राज्य और अब केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की यात्रा करेंगे, जहां उनका श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है। अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद यह पीएम मोदी की कश्मीर घाटी की पहली यात्रा होगी। हालांकि, उन्होंने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए पिछले महीने जम्मू का दौरा किया था। बाद में वह नई दिल्ली में एक मीडिया कार्यक्रम में भाग लेंगे।

8 मार्च

5वें दिन, वह दिल्ली में पहले राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार में भाग लेंगे, जिसकी घोषणा उन्होंने लोगों के लिए अपने मासिक रेडियो संबोधन, मन की बात के नवीनतम एपिसोड में की थी। बाद में वह कई विकास कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए शाम को असम जाएंगे।

9 मार्च

शनिवार को, पीएम मोदी पश्चिम कामेंग में सेला सुरंग का उद्घाटन करने के लिए उत्तर-पूर्वी राज्य अरुणाचल प्रदेश में होंगे, इसके बाद राजधानी ईटानगर में कई लॉन्च कार्यक्रमों में भाग लेंगे। बाद में, वह असम जाएंगे जहां वह जोरहाट में लाचित बरफुकन की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और उसके बाद वहां कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। बाद में दिन में, पीएम मोदी सिलीगुड़ी में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करने के लिए पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे, जिसके बाद एक सार्वजनिक संबोधन होगा।

10 मार्च

रविवार को पीएम मोदी समाजवादी पार्टी के गढ़ आज़मगढ़ में कई कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश जाएंगे. पीएम के दौरे से पहले, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मंदुरी हवाई अड्डे पर सार्वजनिक बैठक के संभावित स्थल पर तैयारियों का जायजा लेने के लिए शहर का दौरा किया।

11 मार्च

8वें दिन पीएम मोदी ‘नमो ड्रोन दीदी’ और ‘लखपति दीदी’ कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में रहेंगे। बाद में, वह द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड का उद्घाटन करेंगे और शाम को प्रधान मंत्री डीआरडीओ के एक कार्यक्रम में भाग लेंगे।

12 मार्च

9वें दिन, पीएम मोदी गुजरात के साबरमती का दौरा करेंगे और बाद में जैसलमेर जिले के पोखरण का दौरा करते हुए राजस्थान जाएंगे।

13 मार्च

अपनी यात्रा के आखिरी पड़ाव में, पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात और असम में तीन सेमीकंडक्टर परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे, इसके बाद समाज के वंचित वर्गों के लिए एक आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

Also Read: ED के आठवें समन पर जवाब देने के लिए तैयार हुए केजरीवाल, कहा- समन गैनकानूनी लेकिन फिर भी…..

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT