होम / Maharashtra में पुलिस ने नक्सलियों के बड़े प्लान को किया फेल, बड़ी मात्रा में विस्फोटक किए जब्त- Indianews

Maharashtra में पुलिस ने नक्सलियों के बड़े प्लान को किया फेल, बड़ी मात्रा में विस्फोटक किए जब्त- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 7, 2024, 2:17 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Maharashtra: महाराष्ट्र में पुलिस ने नक्सलियों द्वारा किए गए एक बड़े आईईडी हमले को विफल कर दिया और विस्फोटकों, डेटोनेटरों से भरे कम से कम छह प्रेशर कुकर और विस्फोटकों तथा छर्रों से भरे तीन क्लेमोर पाइप जब्त किए। खुफिया इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीडीएस) की दो टीमों, सी-60 कमांडो टीम की एक यूनिट और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एक त्वरित कार्रवाई टीम (क्यूएटी) को रविवार को गढ़चिरौली के टिपागड़ इलाके में भेजा गया, जहां से ये बरामदगी की गई।

Lok Sabha Election: मंडी में इंपोर्टेड नेता…, कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने कंगना रनौत पर कसा तंज- Indianews

गढ़चिरौली के एसपी नीलोत्पल ने बताया, “जब टीमें मौके पर पहुंचीं, तो उन्हें विस्फोटकों और डेटोनेटरों से भरे 06 प्रेशर कुकर मिले और विस्फोटकों तथा छर्रों से भरे 3 क्लेमोर पाइप भी मिले। शेष 3 क्लेमोर पाइप में कोई विस्फोटक नहीं था।” उन्होंने बताया कि टीमों ने उसी स्थान पर प्लास्टिक की थैली में भरा बारूद, दवाएं और कंबल भी बरामद किए। एसपी ने बताया कि अभियान में बीडीडीएस टीम ने मौके पर ही नौ आईईडी और तीन क्लेमोर पाइप नष्ट कर दिए।

खुफिया जानकारी पर कार्रवाई

ऐसी विश्वसनीय खुफिया जानकारी मिली थी कि माओवादियों ने राज्य में लोकसभा चुनाव के दौरान आईईडी विस्फोट करने की योजना बनाई थी। हालांकि, चूंकि खुफिया जानकारी में स्थान का उल्लेख नहीं था, इसलिए क्षेत्र में दबदबे की कवायद की गई और हमलों को रोकने के लिए सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई। गढ़चिरौली-चिमूर लोकसभा क्षेत्र में 19 अप्रैल को मतदान हुआ था और परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

Lok Sabha Election:तीसरे चरण में इस पार्टी के सबसे ज्यादा कैंडिडेट्स करोड़पति, कुल 1,331 उम्मीदवारों में 507 दागी-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT