होम / Rahul Gandhi: सूरज, चांद और सच…. कोर्ट के फैसले पर आई राजनीतिक प्रतिक्रियाएं, प्रियंका ने SC को धन्यवाद कहा

Rahul Gandhi: सूरज, चांद और सच…. कोर्ट के फैसले पर आई राजनीतिक प्रतिक्रियाएं, प्रियंका ने SC को धन्यवाद कहा

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 4, 2023, 3:24 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rahul Gandhi, दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट द्वारा मोदी सरनेम टिप्पणी मामले में राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाने के बाद अलग-अलग नेताओं की तरफ से (Rahul Gandhi) राजनीतिक प्रतिक्रिया दी जा रही है। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ”यह खुशी का दिन है…मैं आज ही लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखूंगा और बात करूंगा। आप संसद परिसर में हर जगह ‘सत्यमेव जयते’ देखेंगे। राहुल गांधी के खिलाफ साजिश आज विफल हो गई है। राहुल गांधी की जीत मोदी जी पर भारी पड़ेगी।”

केरल कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने कहा कि केरल के लोग, विशेषकर वायनाड के लोग खुश होंगे क्योंकि उन्हें अपना सांसद वापस मिल गया है। बीजेपी को इस मुद्दे पर माफी मांगनी चाहिए, भारत की सर्वोच्च अदालत को एहसास हुआ कि यह राहुल गांधी को चुप कराने का एक प्रयास है। दिल्ली के एआईसीसी कार्यालय में जश्न मनाया गया

विश्वास स्थापित हुआ

वही कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी और कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ”सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में लोकतंत्र, संवैधानिकता और सत्य की जीत के सिद्धांत में आम लोगों के विश्वास को फिर से स्थापित किया है।”

न्यायालय को धन्यवाद

कांग्रेस पार्टी ने महासचिव और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी ने कहा ने गौतम बुद्ध की पंक्तियों के साथ प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लिखा, तीनों चीजो को नही छुपाया जा सकता, सूरज, चंद्रमा और सच। माननीय उच्चतम न्यायालय को न्यायपूर्ण फैसला देने के लिए धन्यवाद। सत्यमेव जयते।

न्याय की जीत स्पष्ट

छत्तीसगढ़ के उप-मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि लोकतंत्र के गलियारे में सत्य की गूंज एक बार फिर गूंजेगी! माननीय सर्वोच्च न्यायालय के विशिष्ट फैसले की हार्दिक सराहना, जिसने श्री राहुल गांधी जीकी दोषसिद्धि पर रोक लगा दी है। न्याय की जीत स्पष्ट है, और लोगों की अटूट आवाज किसी भी ताकत के सामने अडिग बनी हुई है। सत्यमेव जयते!

यह INDIA की जीत

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट करके कहा, अंधकार चाहे भारी हो और समंदर पार हो, सदा उजाला विजित हुआ है, अगर सत्य आधार हो। श्री राहुल गांधी जी की सजा पर रोक के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का भारत स्वागत करता है। सत्यमेव जयते! यह INDIA की जीत है।

स्पीकर फैसला ले

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि स्पीकर को अब फैसला लेना है। पूरा देश और दुनिया अब स्पीकर की ओर देख रही है। अपने आप इसे तुरंत रद्द किया जाना चाहिए। हमें यही चाहिए, यही देश को चाहिए। लोकसभा में हमारे विपक्ष के नेता फैसले की एक प्रति के साथ अध्यक्ष से आधिकारिक तौर पर अनुरोध करेंगे।

यह भी पढ़े-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT