होम / Prakash Raj: अभिनेता प्रकाश राज पर कर्नाटक में मामला दर्ज, चंद्रयान पर सोशल मीडिया पोस्ट से हुआ था विवाद

Prakash Raj: अभिनेता प्रकाश राज पर कर्नाटक में मामला दर्ज, चंद्रयान पर सोशल मीडिया पोस्ट से हुआ था विवाद

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 22, 2023, 1:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Prakash Raj, बेंगलुरु: अक्सर अपने बयानों के चलते विवादों में रहने वाले अभिनेता प्रकाश राज नए विवाद में फंसते नजर आ रहे है। उन पर आरोप लगा है कि उन्होंने चंद्रयान का मजाक उड़ाया। चंद्रयान की लैंडिग पर उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट किया था। इसको लेकर उनके ऊपर कर्नाटक के बागलकोट जिले के एक पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

  • हिंदू संगठनों ने दी शिकायत
  • प्रकाश राज ने तस्वीर साझा की
  • 23 अगस्त को होगी लैंडिग

पुलिस ने कहा कि हिंदू संगठन के नेताओं ने बागलकोट जिले के बनहट्टी पुलिस स्टेशन में अभिनेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है और कार्रवाई की मांग की है। दिग्गज अभिनेता ने रविवार को माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर शर्ट और लुंगी पहने एक आदमी का कैरिकेचर साझा किया, जिसमें वह चाय डाल रहा था।

तस्वाीर साझा की

तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “चंद्रयान से अभी पहला दृश्य आया.. #विक्रमलैंडर #जस्टटास्किंग। इसके बाद से प्रकाश राज को भारी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है और लोग कह रहे हैं कि चंद्रयान-3 मिशन देश के गौरव से जुड़ा है। सोशल मीडिया पर आक्रोश का सामना कर रहे प्रकाश राज ने एक्स पर स्पष्ट किया कि उनकी टिप्पणियां केवल मजाक के तौर पर थीं।

चुटकुला समझ नहीं आया

आलोचना के बाद उन्होंने लिखा, “नफरत केवल नफरत देखती है…मैं हमारे केरल चायवाला का जश्न मनाते हुए #आर्मस्ट्रांग के समय के एक चुटकुले का जिक्र कर रहा था – ट्रोल्स ने कौन सा चायवाला देखा? अगर आपको चुटकुला समझ नहीं आया तो चुटकुला आप पर है..बड़े हो जाओ #जस्टअस्किंग”।

23 अगस्त को लैंडिग 

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अनुसार, चंद्रयान-3 23 अगस्त को लगभग 18:04 बजे IST पर चंद्रमा पर उतरने के लिए तैयार है। लाइव एक्शन 23 अगस्त, 2023 को 17:27 IST से इसरो वेबसाइट, इसके यूट्यूब चैनल, फेसबुक और सार्वजनिक प्रसारक डीडी नेशनल टीवी पर उपलब्ध होगा।

तीन कामों को करेगा पूरा

संयुक्त राज्य अमेरिका, रूस और चीन के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाला भारत दुनिया का चौथा देश होगा, लेकिन चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतरने वाला भारत दुनिया का एकमात्र देश होगा। चंद्रयान-3 मिशन के प्राथमिक उद्देश्य तीन हैं – चंद्रमा की सतह पर सुरक्षित और नरम लैंडिंग प्रदर्शित करना; चंद्रमा पर रोवर के घूमने का प्रदर्शन करना, और यथास्थान वैज्ञानिक प्रयोग करना।

2020 में शुरू हुआ काम

चंद्रयान-3 का विकास चरण जनवरी 2020 में शुरू हुआ और लॉन्च की योजना 2021 में किसी समय बनाई गई थी। हालांकि, कोविड-19 महामारी के कारण मिशन की प्रगति में अप्रत्याशित देरी हुई। चंद्रयान-3 मिशन को 14 जुलाई, 2023 को दोपहर 2:35 बजे आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा में सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से जीएसएलवी मार्क 3 (एलवीएम 3) हेवी-लिफ्ट लॉन्च वाहन के माध्यम से लॉन्च किया गया था।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT