होम / Prashant Kishor: प्रशांत किशोर ने दी कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सलाह, कहा-ब्रेक लेने में कोई बुराई नहीं

Prashant Kishor: प्रशांत किशोर ने दी कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सलाह, कहा-ब्रेक लेने में कोई बुराई नहीं

Shanu kumari • LAST UPDATED : April 7, 2024, 8:20 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Prashant Kishor: लोकसभा चुनाव में महज कुछ दिनों का समय बचा है। इससे पहले राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को सुझाव दिया है कि अगर सबसे पुरानी पार्टी को आगामी लोकसभा चुनाव में वांछित परिणाम नहीं मिलते हैं तो उन्हें पीछे हटने पर विचार करना चाहिए।

कांग्रेस का नेतृत्व

जन सुराज के संस्थापक ने कहा कि ”सभी व्यावहारिक उद्देश्यों के लिए, राहुल गांधी अपनी पार्टी चला रहे हैं और पिछले 10 वर्षों में अपनी अक्षमता के बावजूद वह न तो अलग हट सकते हैं और न ही किसी और को कांग्रेस का नेतृत्व करने दे रहे हैं।”

Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल में कांग्रेस ने उतारे 3 उम्मीदवार, देखें लिस्ट

किशोर ने कहा कि “जब आप पिछले 10 साल से एक ही काम बिना किसी सफलता के कर रहे हैं, तो ब्रेक लेने में कोई बुराई नहीं है… आपको इसे किसी और को पांच साल के लिए करने देना चाहिए। आपकी मां ने ऐसा किया था।” बता दें कि किशोर ने 2022 में पार्टी में शामिल होने के कांग्रेस के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था।

मदद की जरूरत को नहीं पहचानते

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को ऐसा लगता है कि वो सब कुछ जानते हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर आप मदद की जरूरत को नहीं पहचानते तो कोई भी आपकी मदद नहीं कर सकता। उनका मानना है कि उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो उन्हें जो सही लगता है उसे क्रियान्वित कर सके।”उन्होंने कहा कि ”कई कांग्रेस नेता निजी तौर पर स्वीकार करेंगे कि वे पार्टी में कोई भी निर्णय नहीं ले सकते। यहां तक कि एक सीट या गठबंधन सहयोगियों के साथ सीट साझा करने के बारे में भी ”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT