होम / देश में धूमधाम से मनाई जा रही ईद, राष्ट्रपति मुर्मू और पीएम मोदी ने दी देशवासियों को बधाई

देश में धूमधाम से मनाई जा रही ईद, राष्ट्रपति मुर्मू और पीएम मोदी ने दी देशवासियों को बधाई

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : April 22, 2023, 7:14 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Eid-ul-Fitr 2023, दिल्ली: आज पूरे देश में धूमधाम से ईद मनाई जा रही है। इस अवसर पर देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ईद की बधाई दी है। शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, “ईद रमजान के पवित्र महीने के अंत का प्रतीक है। ईद प्यार और करुणा की भावनाओं को बांटने का त्योहार है। त्योहार हमें एकजुटता और आपसी सद्भाव का संदेश देती है।”

राष्ट्रपति मुर्मू ने दी देशवासियों को बधाई

ईद-उल-फित्र की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देशवासियों को बधाई दी है। राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा, “ईद सद्भाव की भावना से ओत प्रोत है, जो शांतिपूर्ण और समृद्ध समाज बनाने के लिए हमें प्रेरित करता है। भारत की पहली महिला ने कहा कि मैं भारत और विदेशों में रहने वाले सभी नागरिकों को विशेष रूप से हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों ईद-उल-फित्र की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं।”

पीएम मोदी ने दी ईद की शुभकामनाएं

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को ईद-उल-फित्र की ईद की शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने शुक्रवार को दुनिया भर के लोगों के लिए शांति, खुशी और स्वास्थ्य की कामना की है। पीएम मोदी ने कहा, “भारत के लोगों की ओर से मैं आपको और बांग्लादेश की जनता को ईद की बधाई देता हूं। रमजान के दौरान, दुनिया भर के मुसलमानों ने उपवास और प्रार्थना की है। ईद-उल-फित्र के शुभ अवसर पर दुनिया के लोग एकता के मूल्यों को महसूस कर रहे हैं।”

नहीं होगा गार्ड ऑफ चेंज समारोह का आयोजन

बता दें कि ईद के वजह से राष्ट्रपति भवन में आज 22 अप्रैल को चेंज ऑफ गार्ड समारोह नहीं होगा। यह एक सैन्य परंपरा है। जो कि राष्ट्रपति भवन में हर सप्ताह आयोजित होती है। राष्ट्रपति ऑफिस ने इसे लेकर कहा, “ईद के वजह से राजपत्रित अवकाश की वजह से इस शनिवार (22 अप्रैल, 2023) राष्ट्रपति भवन में चेंज ऑफ गार्ड समारोह आयोजित नहीं किया जाएगा।”

Also Read: महिला दोस्त को कॉकपिट में बुलाकर दिया स्पेशल ट्रीटमेंट, पायलट के खिलाफ मामला दर्ज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT