होम / Price Hike : जनता पर पड़ी महंगाई की मार दूध के बाद प्याज के दामों में हुआ इजाफा, जानिए कितना बढ़ा प्याज का रेट

Price Hike : जनता पर पड़ी महंगाई की मार दूध के बाद प्याज के दामों में हुआ इजाफा, जानिए कितना बढ़ा प्याज का रेट

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : October 17, 2022, 3:54 pm IST

(इंडिया न्यूज़, Price of onion increased after milk due to inflation on public): बीते दिनों में अमूल और मदर डेरी ने दूध की कीमतों में इजाफा किया है। इस समय दूध पर 2 रूपये बढ़ गए है। अब प्याज के दाम झटका देने को तैयार हैं। देश में पिछले कुछ दिनों से प्याज के दामों में तेजी आई हैं। आकड़ो के अनुसार सितंबर में महंगाई दर 7 फीसदी से अधिक रही है। खाद्य पदार्थों की बढ़ती किमतों ने मुद्रास्फिती को प्रभावित किया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत देश में खाने पीने के समानों के दाम 60 से 80 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। प्याज की कीमते बढ़ रही है। खबर के अनुसार प्याज की कीमतों में उछाल नवंबर तक जारी रहेगी। नवंबर में प्याज की नई ऊपज बाजार में आ जाएगी तब किमतो में राहत के आसार हैं। खबर के मुताबिक प्याज का खुदरा मुल्य 40 रुपए प्रतिकिलों से पार जा चुका है। अनुमान के अनुसार यह 60 रुपए प्रतिकिलों तक पहूंच सकता है। प्याज का दाम अक्टूबर के शुरू में 15 से 25 रुपए के बीच में था।

आपको बता दें,गोदामों से प्याज के थोक खरीद मूल्य पर 30 से 40 प्रतिशत की वृद्धी हुई है। इसिलिए प्याज का खुदरा मुल्य तेजी से बढ़ रहा है। अक्टूबर के शुरू में प्याज की किमतें 15 से 25 रुपए प्रति किलों के बीच थी लेकिन इन पंद्रह दिनों में प्याज की कीमते तेजी से बढ़ी हैं। अब इनकी कीमत 40 रुपए प्रतिकिलों से अधिक हैं। जानकारी के मुताबिक अभी प्याज की कीमतों में और भी बढ़ोत्तरी हो सकती है। ऐसा होने से त्योहारों में लोगों का खर्च बढ़ सकता है। महंगाई की मार जनता की कमर तोड़ सकती है.

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.