होम / दिल्ली के शाहीनबाग में अतिक्रमण हटाने के विरोध में हंगामा

दिल्ली के शाहीनबाग में अतिक्रमण हटाने के विरोध में हंगामा

India News Desk • LAST UPDATED : May 9, 2022, 12:11 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
राजधानी दिल्ली हमेशा किसी ना किसी बात को लेकर सुर्खियों में रहता है। एक मामला खत्म नहीं होता कि दूसरा शुरू हो जाता है। लगभग दो साल पहले ही दिल्ली का शाहीनबाग नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर काफी सुर्खियों बटोर चुका है। वहीं आज फिर अतिक्रमण अभियान को लेकर चर्चा में है। बता दें कि आज सोमवार से शाहीनबाग में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाना है। लेकिन ये क्या एमसीडी का बुलडोजर पहुंचते ही वहां के लोगों ने हंगामा (धरना-प्रर्दशन) शुरू कर दिया। कार्रवाई के विरोध में लोग बुलडोजरों के सामने लेट गए।

आपको बता दें कि इससे पहले पुलिस फोर्स नहीं मिलने से सोमवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू होने को लेकर संदेह बना था लेकिन करीब 10.30 बजे दिल्ली पुलिस ने फोर्स मुहैया कराने पर रजामंदी दे दी और 11 बजे के लगभग एमसीडी के बुलडोजर शाहीन बाग की मुख्य सड़क पर पहुंच गया।

दिल्ली के शाहीनबाग में पहुंचा बुलडोजर

कहां-कहां से हटेगा अतिक्रमण?

दिल्ली पुलिस से फोर्स मिलने के बाद दक्षिण दिल्ली एमसीडी ने अगले 5 दिनों तक अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाने की तैयारी पूरी कर ली है। इसके मुताबिक आज यानी 9 मई सोमवार से दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जैसे- 9 मई को शाहीन बाग जी ब्लाक से जसोला नहर और कालिंद कुंज पार्क में चलेगा बुलडोजर। 10 मई को एनएफसी बोधि धर्म मंदिर नजदीक गुरुद्वारा रोड में हटेगा अभियान। 11 मई को मेहरचंद मार्केट, लोधी कालोनी, साईं मंदिर और जेएलएन मेट्रो स्टेशन पर हटाया जाएगा अतिक्रमण। 12 मई को इस्कान मंदिर, धीरसेन मार्क, कालका देवी मार्ग में। 13 मई को खाड़ा कालोनी नियर कालिंदी कुंज से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलेगा।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : कच्चे तेल की कीमतों में आया उछाल, क्या आज फिर बढ़े Petrol Diesel के दाम?

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.