होम / Pune: पुणे के पास तेज हवाओं के कारण कई वाहनों पर गिरा बिलबोर्ड-Indianews

Pune: पुणे के पास तेज हवाओं के कारण कई वाहनों पर गिरा बिलबोर्ड-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 16, 2024, 7:50 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Pune: मुंबई में एक बिलबोर्ड के गिरने से 16 लोगों की मौत और 40 से अधिक लोगों के घायल होने के तीन दिन बाद, तेज हवाओं के कारण पुणे के पास पिंपरी-चिंचवड़ में एक होर्डिंग गिर गया है। होर्डिंग खड़े टेम्पो, एक कार और कुछ दोपहिया वाहनों पर गिरा, लेकिन किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

यह घटना शहर के मोशी इलाके में गुरुवार शाम करीब साढ़े चार बजे हुई और वीडियो में अग्निशमन विभाग, पुलिस और नगर निकाय के अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं, जहां इलाके से मलबा हटाने की कोशिश की जा रही है।

होर्डिंग के नीचे फंसा टेंपो

पिंपरी-चिंचवड़ नगर निगम के प्रभारी अग्निशमन अधिकारी मनोज लोनकर ने कहा, “सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड ने काम शुरू किया। होर्डिंग एक टेम्पो, एक कार और कुछ दोपहिया वाहनों पर गिर गया, लेकिन वहां कोई हताहत नहीं हुआ है। होर्डिंग के नीचे फंसे टेंपो को निकाल लिया गया है और होर्डिंग हटाने के लिए गैस कटिंग की जा रही है।”

पांच लोगों की मौत

पिछले साल अप्रैल में, पिंपरी चिंचवड़ में एक सर्विस रोड पर एक होर्डिंग गिर गया था, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई थी, जो तेज हवाओं के कारण इसके नीचे शरण लिए हुए थे। नगर निकाय ने बिलबोर्ड मालिकों से संरचनात्मक स्थिरता प्रमाण पत्र मांगा था, लेकिन कई लोगों ने अभी तक इस वर्ष के लिए इसे जमा नहीं किया है।

मुंबई में हादसा सोमवार को हुआ, जब धूल भरी आंधी के दौरान घाटकोपर में एक पेट्रोल पंप पर एक बिलबोर्ड गिर गया। बुधवार को ईंधन स्टेशन के अंदर उनकी कार से 60 वर्षीय व्यक्ति और उसकी 59 वर्षीय पत्नी के शव बरामद होने के बाद मारे गए लोगों की संख्या 16 हो गई।

होर्डिंग 120X120 फुट की संरचना थी और मुंबई नागरिक निकाय, बृहन्मुंबई नगर निगम ने कहा है कि वह 40X40 फीट से अधिक माप वाले होर्डिंग की अनुमति नहीं देता है।

बिलबोर्ड लगाने वाली कंपनी ईगो मीडिया के मालिक भावेश भिंडे पर गैर इरादतन हत्या का आरोप लगाया गया है। भिंडे के खिलाफ 20 से अधिक मामले हैं, जिसमें इस साल जनवरी में दर्ज बलात्कार का एक मामला भी शामिल है और वह फरार है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने त्रासदी में मारे गए लोगों के परिवारों को 5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है और यह भी कहा है कि जो लोग घायल हुए हैं उनके इलाज का खर्च सरकार उठाएगी।

Lok Sabha Election: छठे चरण के मतदान में शामिल इतने उम्मीदवारों पर है अपराधिक मामले दर्ज, ADR ने जारी किया चौकाने वाला रिपोर्ट-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gonda: यूपी में मानवता शर्मसार, लड़के को शराब की बोतल में पेशाब भरकर पिलाया, 3 गिरफ्तार -IndiaNews
Haryana police Encounter: दिल्ली बर्गर किंग आउटलेट हत्याकांड में शामिल तीन बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराया गया -IndiaNews
India China Border: सेना प्रमुख ने किया मणिपुर-चीन सीमा का दौरा, सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की -IndiaNews
Bachchan Family: अनंत अंबानी की शादी में दिखी बच्चन परिवार की तकरार, ऐश्वर्या-आराध्या ने बाकी सदस्यों के साथ नहीं दिए पोज -IndiaNews
Anant Radhika Wedding: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट अब शादीशुदा, वरमाला का वीडियो हुआ वायरल -IndiaNews
Lucky Ali: ‘दुनिया आपको आतंकवादी कहेगी…’, Singer लकी अली ने मुसलमान होने को बताया अकेलापन -IndiaNews
Radhika Merchant First Pics: दुल्हन राधिका मर्चेंट की पहली झलक आई सामने, देखें अनंत की दुल्हनिया की तस्वीरें -IndiaNews
ADVERTISEMENT