होम / हिमाचल की जयराम सरकार ने भी किया 125 यूनिट तक फ्री बिजली देने का ऐलान Punjab AAP Government Pressure on Himachal Government

हिमाचल की जयराम सरकार ने भी किया 125 यूनिट तक फ्री बिजली देने का ऐलान Punjab AAP Government Pressure on Himachal Government

Vir Singh • LAST UPDATED : April 16, 2022, 12:11 pm IST

जुलाई में जारी होने वाले बिलों में मिलनी शुरू होगी सुविधा

इंडिया न्यूज, शिमला:
Punjab AAP Government Pressure on Himachal Government पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार के दबाव के चलते हिमाचल प्रदेश सरकार ने भी फ्री बिजल व पानी देने का ऐलान किया है। हिमाचल दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (chief minister jairam thakur) ने प्रदेश की जनता को तीन बड़ी सौगात देने का ऐलान किया।

इनमें से एक यह कि सरकार ने राज्य की जनता के लिए 125 यूनिट तक बिजली निशुल्क इस्तेमाल करने की घोषणा की है। यह सुविधा जून में यूज की गई बिजली के जुलाई में जारी होने वाले बिलों में लोगों को मिलनी शुरू होगी। चंबा के में आयोजित राज्यस्तरीय हिमाचल दिवस समारोह में सीएम ने तीन बड़ी घोषणाएं की।

यहां तैयार की गई बिजली हिमाचल की जनता को देने का निर्णय : जयराम ठाकुर

Punjab AAP Government Pressure on Himachal Government
Himachal Pradesh Chief Minister, Jairam Thakur

सीएम ने कहा कि प्रदेश में तैयार की जाने वाली 11 हजार मेगावाट बिजली बाहरी राज्यों को बेची जाती है, इसलिए सरकार ने यहां तैयार की गई बिजली हिमाचल की जनता को देने का निर्णय लिया है। पहले सरकार ने इसके लिए 60 यूनिट बिजली खर्च करने पर जीरो बिल की व्यवस्था बनाई थी। 61 से 125 यूनिट पर 1.55 से 1.00 रुपए प्रति यूनिट दर तय की गई थी। अब सरकार ने 0 यूनिट से लेकर 125 यूनिट तक बिजली खर्च करने पर जीरो बिल की व्यवस्था कर दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे राज्य के 11.50 लाख परिवारों को फायदा होगा। लाभान्वित होंगे।

Also Read : केंद्र की हर योजना को प्रदेश के लोगों तक पहुंचाने का काम कर रहे सीएम जयराम ठाकुर व उनकी टीम PM Modi Address On 75th Himachal Foundation Day

महिलाओं को अब बस किराये में 25 की जगह 50 फीसदी की छूट

जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) द्वारा हिमाचल दिवस पर की गई अन्य दो बड़ी घोषणाओं में प्रदेश के अंदर चलने वाली सरकारी बसों में महिलाओ को अब बस के किराये में 25 की जगह 50 फीसदी की छूट मिलेगी। मतलब एचआरटीसी की बसों में महिलाओं को सफर करने के लिए आधा किराया ही देना होगा।

ग्रामीणों के लिए पानी भी अब फ्री, नहीं आएगा बिल

Punjab AAP Government Pressure on Himachal Government

जयराम सरकार ने तीसरा बड़ा वादा ग्रामीण जनता को फ्री पानी देने का किया है। इसके अनुसार अब गांवों में पानी का बिल नहीं आएगा। हिमाचल की आधे से ज्यादा जनसंख्या को इसका लाभ होगा।

Punjab AAP Government Pressure on Himachal Government

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT