होम / Prabhpreet Singh: पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के एक सदस्य को किया गिरफ्तार

Prabhpreet Singh: पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के एक सदस्य को किया गिरफ्तार

Shanu kumari • LAST UPDATED : April 12, 2024, 8:23 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Prabhpreet Singh: पंजाब पुलिस ने दिल्ली में आज (शुक्रवार) प्रतिबंधित खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (KZF) के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक ने कहा कि केजेडएफ ऑपरेटिव, जिसकी पहचान प्रभप्रीत सिंह के रूप में हुई है, उसे दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से पकड़ा गया। सिंह कथित तौर पर जर्मनी में अपने अड्डे से भर्ती और धन उगाहने सहित आतंकवादी गतिविधियों के समन्वय में शामिल था।

दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने पोस्ट किया, “एक बड़ी सफलता में एसएसओसी, #अमृतसर ने खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेडएफ) के ऑपरेटिव प्रभप्रीत सिंह जर्मनी को दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया। वह #जर्मनी से आतंकवादी भर्ती, फंडिंग और सहायता मॉड्यूल चला रहा था।” उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस पूरे केजेडएफ नेटवर्क और वेब से जुड़े अन्य सहयोगियों का पता लगाने के लिए काम कर रही है।

Iran-Israel: ईरान, इज़राइल की यात्रा न करें, भारत सरकार ने जारी की एडवाइजरी 

लुक आउट सर्कुलर जारी

प्रभप्रीत सिंह जर्मनी में रह रहा था, इसलिए पंजाब पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी की सुविधा के लिए ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन, नई दिल्ली के माध्यम से उसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करवाया। डीजीपी ने कहा कि बुधवार को दिल्ली में आईजीआई हवाई अड्डे पर आव्रजन अधिकारियों ने हमें प्रभप्रीत सिंह की हिरासत के बारे में सूचित किया। इसके बाद एसएसओसी अमृतसर की एक टीम दिल्ली पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जिसकी जांच 2020 से चल रही थी।

Iran-Israel Conflict: अगला 48 घंटा बेहद गंभीर, किसी भी समय हो सकता है हमला

2017 में वैध वीजा पर पोलैंड गया

सिंह मान ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि प्रभप्रीत सिंह 2017 में वैध वीजा पर पोलैंड गया था। जिसके बाद 2020 में सड़क मार्ग से जर्मनी चला गया। उन्होंने कहा कि जर्मनी में स्थायी निवास पाने के लिए उन्होंने राजनीतिक शरण के लिए आवेदन किया।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT