होम /  R Sarathkumar: बीजेपी के साथ गठबंधन के कुछ दिन बाद, एक्टर सरथकुमार ने अपनी पार्टी का किया विलय

 R Sarathkumar: बीजेपी के साथ गठबंधन के कुछ दिन बाद, एक्टर सरथकुमार ने अपनी पार्टी का किया विलय

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 13, 2024, 2:45 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),  R Sarathkumar: तमिलनाडु के एक्टर आर सरथकुमार ने भाजपा के साथ गठबंधन करने के कुछ दिनों बाद अपनी पार्टी ऑल इंडिया समथुवा मक्कल काची (AISMK) का भाजपा में विलय कर दिया है। यह विलय चेन्नई में उनके पूर्व कार्यालय में हुआ जब राज्य भाजपा प्रमुख अन्नामलाई ने दौरा किया।

एनडीटीवी के मुताबिक सरथकुमार ने कहा, मैंने बहुत आत्मनिरीक्षण के बाद यह निर्णय लिया। मुझे डर था कि मेरा कैडर क्या कहेगा। मुझे खुशी है कि उन्हें मना लिया गया। गठबंधन की मांग करने और सीटों की मांग करने के बजाय, मैंने सोचा कि क्यों न प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरा समर्थन दिया जाए।

राजनीतिक सफर

69 वर्षीय आर सरथकुमार को 2001 में डीएमके द्वारा राज्यसभा सांसद बनाया गया था। एआईएडीएमके के साथ रहने के बाद, उन्होंने 2007 में अपनी पार्टी, एआईएसएमके लॉन्च की। 2011 में, वह एआईएडीएमके के साथ गठबंधन में तेनकासी विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए। पार्टी में उनका स्वागत करते हुए, अन्नामलाई ने कहा, सरथकुमार की अब मुख्यधारा की राजनीति में राष्ट्रीय भूमिका होगी।

ये भी पढ़ें- हिंदू अमेरिकी समूहों ने की CAA की सराहना, कहा- कमजोरों के लिए आशा की किरण

तमिलनाडु में बीजेपी को जमीन की तलाश

शक्तिशाली नादर समुदाय से आने वाले सरथकुमार के प्रवेश से भाजपा को समुदाय का समर्थन हासिल करने में मदद मिल सकती है, खासकर दक्षिणी जिलों में।

कुछ लोग कहते हैं कि यह दोधारी तलवार है और उनके फैसले का द्रविड़ गढ़ में उलटा असर भी हो सकता है। इस घटनाक्रम पर उनकी पार्टी में मिली-जुली प्रतिक्रिया देखी गई। तमिलनाडु में 3 फीसदी से कम वोट शेयर वाली बीजेपी को एआईएडीएमके के बाहर होने के बाद अब तक कोई बड़ा सहयोगी नहीं मिला है। अभी तक जीके वासन की टीएमसी ने ही हाथ मिलाया है।

ये भी पढ़ें- Amit Shah: अमित शाह ने तेलंगाना में ओवैसी पर साधा निशाना, जानें क्या कहा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.