होम / Rahul Gandhi: SC के फैलसे के बाद वायनाड में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के समर्थन में निकाला मार्च

Rahul Gandhi: SC के फैलसे के बाद वायनाड में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के समर्थन में निकाला मार्च

Mudit Goswami • LAST UPDATED : August 4, 2023, 8:34 pm IST
India News (इंडिया न्यूज़), Rahul Gandhi: सुप्रीम कोर्ट द्वारा आज ‘मोदी’ उपनाम मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाने के बाद वायनाड में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के समर्थन में मार्च निकाला। इस दौरान कई कार्यक्रता और समर्थन कांग्रेस पार्टी झंडा लेकर सड़क पर उतरे और उनके समर्थन में नारे लागाए। सुप्रीम ने आज राहुल गांधी को मोदी सरनेम वाली याचिका में बड़ी राहत दी है। कोर्ट नेे सूरत कोर्ट के द्वारा दी गई 2 साल की अधिकतम सजा पर फिलहाल रोक लगा दी है। कोर्ट के फैसले के बाद जल्द की राहुल गांधी की लोकसभा संसदता बहाल हो सकती है। राहुल गांधी ने 2019 के आम चुनाव में वायनाड से चुनाव लड़ा था। जिसके बाद वायनाड से वो चुने गए थे।
SC ने राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र के बारे में क्या कहा
सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को राहत देते हुए कहा कि ट्रायल कोर्ट के आदेश के प्रभाव व्यापक हैं। इससे न केवल राहुल गांधी का सार्वजनिक जीवन में बने रहने का अधिकार प्रभावित हुआ, बल्कि उन्हें चुनने वाले मतदाताओं का अधिकार भी प्रभावित हुआ।

राहुल गांधी को दी नसीहत 

इसके बाद कोर्ट राहुल गांधी को नसीहत देते हुए कहा  कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि बयान अच्छे मूड में नहीं होते हैं, सार्वजनिक जीवन में व्यक्ति से सार्वजनिक भाषण देते समय सावधानी बरतने की उम्मीद की जाती है। जैसा कि इस अदालत ने अवमानना ​​याचिका में उनके हलफनामे को स्वीकार करते हुए कहा, उन्हें (राहुल गांधी) अधिक सावधान रहना चाहिए था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT