होम / कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में बागपत से दिल्ली लौट गये राहुल गांधी

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में बागपत से दिल्ली लौट गये राहुल गांधी

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : January 3, 2023, 7:12 pm IST

INDIA NEWS (DELHI) :राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी दिन मंगलवार को यूपी के बागपत में पहुंची। फ़िलहाल राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के बागपत से वापस दिल्ली चले गये है। राहुल गाँधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बागपत के मवी कला में रात में विश्राम करने वाले थे ,लेकिन कुछ निजी कारणों से नहीं कर सके विश्राम।

राहुल गांधी 4 जनवरी को बागपत में जाएंगे। यह यात्रा दिन बुधवार सुबह 6 बजे मवी कला से शुरू होकर शामली पहुंचेगी।आज राहुल गांधी की यूपी में पहले दिन की यात्रा ख़तम हो गई और वो बागपत न रुक के वापस दिल्ली चले गये।

इस यात्रा की शुरुआत दिल्ली के कश्मीर गेट से होते हुए यूपी के गाजियाबाद शहर पहुंची वहा से बागपत तक पहुंची। यात्रा शुरू करने से पहले राहुल गांधी ने दिल्ली के मरघट में स्थित हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना किया और भगवन से आशीर्वाद लिया।

प्रियंका ने राहुल गाँधी का स्वागत किया

उधर उत्तर प्रदेश में राहुल गाँधी की बहन और उत्तर प्रदेश कांग्रेस की मुखिया प्रियंका गांधी वाड्रा ने राहुल गाँधी का स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान मंच से प्रियंका गांधी ने जनता को सम्बोधित किया और कहा की मुझे अपने अबे भाई राहुल गाँधी के द्वारा आयोजित भारत जोड़ो यात्रा पर गर्व है।

प्रियंका ने कहा राहुल को योद्धा है। ‘प्रियंका ने कहा, ‘मेरे भाई पर बहुत प्रकार के रोक टोक लगाए गये। एजेंसियों के तहत जांच की गयी लेकिन भाई ने हार नहीं मानी और न इन सब से डरे।

उन्होंने इन सब का डट के सामना किया। साथ ही उन्होंने कहा की किसी बड़े व्यापारी ने राहुल गाँधी को नहीं खरीद पाया और ना ही कभी कोई खरीद पाएंगे।

यात्रा के दौरान अंबिका सोनी के आलावा और भी बड़े नेता दिखे

उत्तर प्रदेश में पहले दिन की भारत जोड़ो यात्रा में राजनीति के कई दिग्गज चेहरे मंच पर नजर आए। मंच पर राहुल गाँधी और प्रियंका वाड्रा के साथ नैशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला भी नजर आये। राहुल गाँधी मंचा पर फारूक अब्दुल्ला को गले लगाकर भावुक हो गए।

इस यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता अंबिका सोनी और गौरव गोगोई मौजूद रहे। इनके अलावा यात्रा के दौरान रॉ के पूर्व सचिव, ए एस दुलात भी राहुल गांधी के साथ हाथ से हाथ मिलाए यात्रा में नजर आय। अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने सभी से मुलाकात की चाहे वो किसी भी उम्र का व्यक्ति हो।

कोंग्रेस की यात्रा में शिवसेना के नेता भी मौजूद रहे।

भारत जोड़ो यात्रा उत्तर प्रदेश के बागपत तक पहुंच गयी इस यात्रा के दौरान शिवसेना की नेता प्रियंका चतुर्वेदी भी मौजूद रही और उन्होंने राहुल गाँधी का स्वागत किया और इस यात्रा की सराहना की। प्रियंका चतुर्वेदी ने राहुल गाँधी की तारीफ करते हुए उन्हें महान नेता कहा।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.