होम / Congress Manifesto: कांग्रेस के घोषणा पत्र पर राहुल गांधी की अपील, ईमेल-मैसेज से मांगी जनता की राय

Congress Manifesto: कांग्रेस के घोषणा पत्र पर राहुल गांधी की अपील, ईमेल-मैसेज से मांगी जनता की राय

Shanu kumari • LAST UPDATED : April 7, 2024, 5:05 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Congress Manifesto:लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं के बीच जंग शुरु हो चुका है। चुनाव में महज कुछ दिनों का समय बचा है। कांग्रेस पार्टी द्वारा घोषणा पत्र यानी मेनिफेस्टो जारी कर दिया गया है। जिसमें महिला, युवा और किसानों के लिए खास ध्यान रखा गया है। साथ ही जातीगत सर्वेक्षण का भी वादा कांग्रेस पार्टी की ओर से दिया गया है। वहीं सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा कांग्रेस के मेनिफेस्टो में थाइलैंड का फोटो लगाने का आरोप लगाया है।

  • कोई भी बात आपको अच्छी ना लगी तो दे अपनी राय
  • कोई नया आईडिया का भी स्वागत

राहुल गांधी की अपील 

इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने देश की जनता से मेनिफेस्टों पर अपनी राय रखने की अपील की है। इसके लिए उन्होंने जनता से मैसेज और ईमेल के माध्यम से प्रतिक्रियाएं देने को कहा है। उन्होंने कहा कि आपकी मदद और राए से इस क्रांतिकारी घोषणा पत्र को तैयार किया गया है। अगर इसमें शामिल कोई भी बात आपको अच्छी ना लगी हो या कुछ नया आप इसमें शामिल करना चाहते हैं तो ईमेल के माध्यम से हमें बताएं।

शेयर मार्केट से कमाए 12 करोड़ रुपए रविंद्र भारती को लौटाने होंगे, जानिए पूरा मामला

कांग्रेस का घोषणा पत्र

बता दें कि कांग्रेस द्वारा जारी किए गए घोषणा पत्र में पांच न्याय और 25 गांरटी की योजना की बात कही गई है। पार्टी ने अपने घोषणापत्र को न्याय पत्र का नाम दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि, घोषणापत्र ‘पांच न्याय और 25 गारंटी’ पर आधारित है।

Travel Guide For Thailand By Road: अपनी कार से जाएं थाईलैंड, इन कागजातों की होगी जरुरत

यह पांच न्याय ‘हिस्सेदारी न्याय’, ‘किसान न्याय’, ‘नारी न्याय’, ‘श्रमिक न्याय’ और ‘युवा न्याय’ हैं। घोषणा-पत्र में 30 लाख सरकारी नौकरियां देने का वादा भी किया गया है। वहीं घोषणापत्र में कांग्रेस ने देश में पेपर लीक के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कानून और सजा का प्रस्ताव करने का वादा किया है। साथ ही सरकारी भर्ती में पारदर्शिता लाने के उपाय लाने की बात कही है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT