होम / Raja Rajeshwari Temple: डीके शिवकुमार के काले जादू के आरोप पर केरल के मंदिर ने जताई नाराजगी, बताया निराशाजनक टिप्पणी-Indianews

Raja Rajeshwari Temple: डीके शिवकुमार के काले जादू के आरोप पर केरल के मंदिर ने जताई नाराजगी, बताया निराशाजनक टिप्पणी-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 1, 2024, 3:17 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Raja Rajeshwari Temple: केरल के राजा राजेश्वरी मंदिर ने शुक्रवार को कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के इस आरोप का खंडन किया कि उन्हें और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को नुकसान पहुंचाने के लिए मंदिर परिसर के अंदर काला जादू किया जा रहा है। गुरुवार को शिवकुमार ने आरोप लगाया कि मंदिर के आसपास के इलाकों में पशु बलि समेत कई अनुष्ठान किए जा रहे हैं।

शिवकुमार का बयान

कांग्रेस नेता और कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री ने दावा किया कि उन्हें ऐसे लोगों के बारे में जानकारी है जो ये अनुष्ठान कर रहे हैं, उन्होंने आरोप लगाया कि वे कर्नाटक से हैं। विज्ञापन उन्होंने कहा, “यह मेरे और सीएम के खिलाफ किया जा रहा है। दुश्मनों को खत्म करने के लिए केरल के राजा राजेश्वरी मंदिर के पास ‘शत्रु भैरवी यज्ञ’ (अग्नि बलिदान) किया जा रहा है।

Rajkot Game Zone Fire: 4 अधिकारियों को 12 जून तक पुलिस हिरासत में भेजा गया, 30 मई को हुए थे गिरफ्तार- Indianews

मंदिर ने किया शिवकुमार के आरोप का खंडन

शिवकुमार के दावों का खंडन करते हुए, मंदिर बोर्ड के एक ट्रस्टी माधवन ने कहा कि मंदिर को राजनीति में नहीं घसीटा जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होने कहा कि राजराजेश्वर मंदिर में ऐसी कोई पूजा नहीं होती है। आस-पास कोई ऐसी जगह नहीं है जहाँ बकरे और भैंस जैसे जानवरों की बलि दी जाती हो, जैसा कि वह (डीके शिवकुमार) दावा करते हैं। हमें पता होगा कि ऐसी कोई गतिविधि हुई है या नहीं, लेकिन फिर भी, हमने इसके बारे में जाँच की। बाहरी दुनिया को बताए बिना ऐसी कोई पूजा नहीं की जा सकती।

माधवन का जताई नाराजगी

माधवन ने आरोपों पर निराशा व्यक्त की, इस बात पर जोर देते हुए कि मंदिर में किए जाने वाले एकमात्र अनुष्ठान पारंपरिक ब्राह्मण पूजा हैं। उन्होंने कहा, “यह बहुत निराशाजनक बयान है। हम मंदिर को इसमें घसीटने पर अपनी असहमति व्यक्त करते हैं। यहां ऐसी कोई पूजा नहीं होती। यहां केवल ब्राह्मण पूजा होती है।

Exit Poll 2024: उन्हें स्थिति का पता है…, कांग्रेस के एग्जिट पोल बहिष्कार पर गृह मंत्री अमित शाह का कटाक्ष- Indianews

हम बस इतना ही कहना चाहते हैं।” माधवन के रुख का समर्थन करते हुए, सीपीआई-एम के राज्य सचिव और तलिपरम्बा विधानसभा क्षेत्र के विधायक एमवी गोविंदन, जहां मंदिर स्थित है, ने शिवकुमार के बयान को “पागलपन” करार दिया। गोविंदन ने कहा, “तलिपरम्बा राजराजेश्वर मंदिर देश के सबसे महत्वपूर्ण हिंदू मंदिरों में से एक है। तलिपरम्बा में पुराने मंदिर की तरह ‘शत्रुसंहार’ पूजा के हिस्से के रूप में कोई बलि नहीं दी जाती है।” वामपंथी नेता ने यह भी सुझाव दिया कि शिवकुमार की टिप्पणियों का उद्देश्य सांप्रदायिक विभाजन पैदा करना था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.