होम / Rajasthan By-Election 2024: उपचुनाव के लिए BJP-कांग्रेस ने कसी कमर, दोनों बना रहीं हैं जीत का नया फार्मूला

Rajasthan By-Election 2024: उपचुनाव के लिए BJP-कांग्रेस ने कसी कमर, दोनों बना रहीं हैं जीत का नया फार्मूला

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 17, 2024, 2:16 pm IST

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़),Rajasthan By-Election 2024: राजस्थान की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं, जिसको लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारी काफी तेज कर दी है। ऐसे में अब उम्मीदवारों के नाम को लेकर काफी मंथन चल रहा है। इस उपचुनाव में BJP और कांग्रेस दोनों दल अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे हैं। इसलिए अब उन चेहरों की खोज है।

13 नवंबर को वोटिंग

आपको बता दें कि ऐसे में BJP सभी सीटों के लिए 3-3 नामों का पैनल भी तैयार किया है। इन पर चर्चा के बाद फाइनल मुहर लगेगी।वही कांग्रेस की तरफ से भी अनेक नामों पर चर्चा हो रही है, लेकिन रोचक बात यह है कि कांग्रेस की तरफ से नाम सचिन पायलट की सहमति पर भी फाइनल होगा। बता दें इन 7 सीटों पर 13 नवंबर को वोटिंग भी होगी और नतीजे 23 नवंबर को घोषित होगे।

जगमोहन मीणा के नाम की चर्चा

बता दें कि दौसा से BJP की तरफ से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, जगमोहन मीणा के नाम की काफी चर्चा है। कांग्रेस की तरफ से पूर्व विधायक गजराज खटाना और मुरारी लाल मीणा की तरफ से उनके परिवार से कोई मैदान में उतर सकता है।

रामनारायण मीणा का नाम काफी आगे चल रहा है

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देवली उनियारा से BJP के पूर्व प्रत्याशी विजय बैंसला और पूर्व सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया का नाम अंतिम दौर में है। वहीं कांग्रेस की तरफ से पूर्व विधायक रामनारायण मीणा का नाम काफी आगे चल रहा है।

Bahraich में ब्राह्मण हत्या करने वालों ने शव के साथ क्या-क्या ‘पाप’ किया? पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखकर फटी रह गई पुलिस की आंखें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.