होम / Rajasthan New CM: राजस्थान में सीएम पद को लेकर अड़ीं वसुंधरा, BJP ने दिया ये ऑफर

Rajasthan New CM: राजस्थान में सीएम पद को लेकर अड़ीं वसुंधरा, BJP ने दिया ये ऑफर

Mudit Goswami • LAST UPDATED : December 12, 2023, 2:54 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Rajasthan New CM: विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में प्रचंड जीत दर्ज की, जिसके बाद एमपी और सीजी में मुख्यमंत्रियों के नामों की घोषणा कर दी गई है। डॉ। मोहन यादव को मध्य प्रदेश की कमान सौंपी गई है जबकि विष्णु देव साय को छत्तीसगढ़ का सीएम बनाया गया है। अब राजस्थान की बारी है। राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन बनेगा? ये सवाल पिछले 9 दिनों से सियासी गलियारों में गूंज रहा है। एक तरफ जहां वसुंधरा राजे सीएम पद को लेकर अड़ी हुई हैं तो वहीं दूसरी तरफ चर्चा है कि क्या बीजेपी राजस्थान में भी सीएम पद के लिए किसी चौंकाने वाले नाम का ऐलान कर सकती है।

वसुंधरा राजे सिंधिया जिद पर अड़ गईं

इस बीच खबर है कि वसुंधरा राजे सिंधिया सीएम पद पर अड़ी हुई हैं। पार्टी उन्हें मनाने में जुटी है। उन्हें मनाने के लिए केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें लोकसभा अध्यक्ष बनाने की पेशकश भी की है, लेकिन वसुंधरा ने पार्टी के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। खबर तो यह भी है कि वसुंधरा राजे को केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने का आश्वासन दिया गया है, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ी हुई हैं।

विधायक दल की बैठक आज, शाम तक होगा सीएम के नाम का ऐलान!

दरअसल, मंगलवार यानी आज राज्य में विधायक दल की बैठक है। इसके लिए केंद्र ने राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे को राजस्थान का पर्यवेक्षक बनाया है। ये तीनों दिग्गज नेता बीजेपी के नए विधायकों से मुख्यमंत्री के चेहरे पर सलाह लेंगे। इसके बाद बीजेपी आलाकमान की मंजूरी के बाद मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जा सकता है।

राजस्थान बीजेपी में सीएम की रेस में दिग्गज शामिल!

1. वसुंधरा राजे सिंधिया
2. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव
3. गजेंद्र सिंह शेखावत
4. दीया कुमारी
5. राज्यवर्धन सिंह राठौड़
6. दीया कुमारी
7. किरोड़ी लाल मीना
8. ओम बिड़ला
9. बाबा बालकनाथ

बीजेपी ने 199 में से 115 सीटों पर जीत हासिल की है।

3 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हुए, जिसमें बीजेपी ने जीत हासिल की। राजस्थान में बीजेपी ने 199 में से 115 सीटों पर जीत हासिल की है। नतीजे आने के 9 दिन बाद भी पार्टी अब तक मुख्यमंत्री को लेकर फैसला नहीं ले पाई है। पार्टी ने विधायक दल की बैठक के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत तीन पर्यवेक्षक नियुक्त किये हैं।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT